Chhattisgarh: संतोष पांडेय के बयान पर दीपक बैज का पलटवार, बोले- सबसे ज्यादा BJP नेताओं के नक्सलियों से रहे संबंध

Chhattisgarh News: PCC चीफ दीपक बैज ने आज प्रेस कांफ्रेंस की. जिसमें उन्होंने विश्व आदिवासी दिवस पर सरकार पर निशाना साधा है, वहीं उन्होंने संतोष पांडेय के नक्सली से संबंध वाले बयान पर भी पलटवार किया है.
Chhattisgarh News

दीपक बैज ने की प्रेस कॉन्फ्रेंस

Chhattisgarh News: PCC चीफ दीपक बैज ने आज प्रेस कांफ्रेंस की. जिसमें उन्होंने विश्व आदिवासी दिवस पर सरकार पर निशाना साधा है, वहीं उन्होंने संतोष पांडेय के नक्सली से संबंध वाले बयान पर भी पलटवार किया है.

संतोष पांडेय के बयान पर दीपक बैज ने किया पलटवार

सांसद संतोष पांडेय के पूर्व CM भूपेश बघेल का नक्सलियों के साथ संबंध वाले बयान पर पीसीसी चीफ दीपक बैज ने किया पलटवार उन्होंने कहा कि संतोष पांडेय को पहले अध्ययन कर लेना चाहिए. नक्सलियों से सबसे ज्यादा संबंध भाजपा के नेताओं का रहा है. बस्तर में कई ऐसे भाजपा के नेता रहे हैं जो नक्सलियों के सहयोगी के रूप में र संतोष पाण्डेय इसका अध्ययन कर लें.

सरकार ने विश्व आदिवासी दिवस का बहिष्कार किया – दीपक बैज

विश्व आदिवासी दिवस के दिन हर हिस्सों में, हर गांव क्षेत्रो में विश्व आदिवासी दिवस मनाया गया, लेकिन दुर्भाग्य की बात है कि छत्तीसगढ़ सरकार ने विश्व आदिवासी दिवस नहीं मनाया. बैज ने आरोप लगाया कि सरकार ने विश्व आदिवासी दिवस का बहिष्कार किया. बैज बोले- आरएसएस के खुला विरोध की वजह से क्या सरकार दबाव में आई. विश्व आदिवासी दिवस के दिन आयोजित दो कार्यक्रम में सरकारी प्रतिनिधि नहीं पहुंचे. कांग्रेस की सरकार में आदिवासी दिवस को एक उत्सव और महोत्सव का रूप दिया. हमने इस दिन सार्वजनिक अवकाश भी घोषित की. कल पूरे देश की निगाहें छत्तीसगढ़ पर टिकी हुई थी. अब सवाल यह है कि आखिरकार ऐसा क्यों हुआ? कल ही मैंने मुख्यमंत्री को पत्र लिखा था. पत्र में हमने लिखा कि आपके 7 से 8 महीने के कार्यकाल में आदिवासी समाज नाराज है और आक्रोषित है.

ये भी पढ़ें- रायपुर में भाई-बहन ने मिलकर 7 घरों में की चोरी, दूसरे राज्य में बेचते थे चुराया हुआ सामान

आदिवासियों को फर्जी नक्सली बताकर किया फर्जी एनकाउंटर

बस्तर के आदिवासियों को फर्जी नक्सली के नाम से फर्जी एनकाउंटर के नाम से जेल भेजा गया. बस्तर से सरगुजा तक मलेरिया और डायरिया से आदिवासी भाई बहनों की मौत हुई. हसदेव अरण्य के जंगल को काटे जा रहे हैं. जंगल काटने की सरकार ने अनुमति दी. वनवासी कल्याण आश्रम ने कहा- विश्व आदिवासी दिवस को औचित्यहीन करार दिया. वनवासी कल्याण आश्रम RSS का अनुषांगिक संगठन है. वनवासी कल्याण आश्रम के कहने पर ही सरकार ने आदिवासी दिवस नहीं मनाया. वर्तमान सरकार दिल्ली नागपुर से रिमोट कंट्रोल से चलती है.

ज़रूर पढ़ें