Vistaar NEWS

Chhattisgarh: दुर्ग में जिला प्रशासन ने अवैध अतिक्रमण पर की कार्रवाई, 24 दुकानों पर चलाया बुलडोजर

Chhattisgarh News

दुकानों पर चलाया गया बुलडोजर

Chhattisgarh News: दुर्ग में अवैध अतिक्रमण को लेकर एक बार फिर जिला प्रशासन का बुलडोजर एक्टिव मोड पर है, दुर्ग जिले में जिला प्रशासन ने धमधा ब्लॉक के ग्राम जोगी गुफा में कांग्रेस सरपंच की सरकारी जमीन पर कब्जा कर बनाई गई 24 दुकानों को बुलडोजर चलाकर जमींदोज कर दिया है. इस कार्रवाई में तहसीलदार, पटवारी, जिला पंचायत, जल संसाधन विभाग के अधिकारी मौजूद रहे. वहीं स्थानीय थाना पुलिस बल की सुरक्षा में अवैध कब्जे को ढहाने की कार्रवाई की गई.

जिला प्रशासन ने 24 दुकानों पर चलाया बुलडोजर

आपको बता दे की धमधा ब्लाक के ग्राम जोगी गुफा में पूर्व मंत्री रविन्द्र चौबे के करीबी सरपंच संतोष बंजारे ने अतिक्रमण कर जल संसाधन विभाग की जमीन पर 24 दुकानों का निर्माण कर लिया था, दुकान का निर्माण करने के लिए किसी भी तरह की अनुमति नहीं ली गई थी. जिसके बाद इसकी शिकायत जिला प्रशासन से की गई थी. शिकायत मिलते ही जिला प्रशासन ने मामले की जांच करवाई तो शिकायत सही पाई गई,जिसके बाद आज जिला प्रशासन का अतिक्रमण अमला जोगी गुफा पहुंचा जहां दुकानों पर बुलडोजर चला दिया गया है.

ये भी पढ़ें- डिप्टी सीएम अरूण साव ने बेलतरा विधानसभा क्षेत्र को दी सौगात, 15 करोड़ के 94 विकास कार्यो का किया भूमिपूजन

वही मौके पर मौजूद नायब तहसीलदार का कहना है की शिकायत पर ग्राम पंचायत द्वारा बांध की जमीन पर पटवारी के प्रतिवेदन के आधार पर कार्यवाही की गई है, प्रतिवेदन पर यह साबित हो गया है की बांध की भूमि पर अतिक्रमण किया गया था. कार्यवाही के पहले ग्राम पंचायत को बाकायदा कोर्ट के द्वारा नोटिस दिया गया था, लेकिन सरपंच ने नोटिस लेने से इनकार किया तब कहीं जाकर विधिवत चश्मा किया गया. बाद में दस्तावेज और आवेदन से यह स्पष्ट हुआ कि निर्माण कार्य अवैध है और बांध की भूमि पर कब्जा किया गया है जिसके बाद तोड़फोड़ की कार्यवाही की गई.

Exit mobile version