Vistaar NEWS

Chhattisgarh: बिलासपुर में आयुर्वेदिक अस्पताल के डॉक्टर ने मरीज से मांगी रिश्वत, स्वास्थ्य मंत्री ने बनाई जांच कमेटी

Chhattisgarh news

घुस मांगने वाला डॉक्टर

Chhattisgarh News: सरकारी अस्पताल में इलाज के नाम पर एक डॉक्टर द्वारा मरीज से रिश्वत मांगने का मामला सामने आया है. जिसका वीडियो भी वायरल हो रहा है. मामले की मरीज ने अस्पताल प्रबंधन से शिकायत भी की है, लेकिन अभी तक कोई कार्रवाई नहीं हुई है. यह पूरा मामला सरकंडा स्थित शासकीय आयुर्वेद अस्पताल का है. सरकंडा शासकीय आयुर्वेद अस्पताल के डॉक्टर बृजेश सिंह पर फिस्टुला के इलाज के लिए 3 हजार रुपये की रिश्वत मांगने का गंभीर आरोप लगाया गया है, और उनके घुस मांगने का वीडियो भी आया है. शिकायतकर्ता हितेश साहू ने बताया कि उन्होंने अपने भाई जयंत कुमार साहू को फिस्टुला के इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया था. इलाज के दौरान, उन्हें महंगी दवाइयां और ऑपरेशन के सामान खरीदने के लिए मजबूर किया गया. जब इलाज सफल हुआ तो डिचार्ज करते समय डॉक्टर बृजेश सिंह और उनके सहयोगी ने रिश्वत मांगी.

घुस मांगते वीडियो हुआ वायरल

घुस मांगने के वायरल वीडियो में भी देखा जा सकता है की कितने ठसन से डॉक्टर और उनके सहयोगी मरीज के परिवार से पैसों की मांग करते हुए दिख रहे हैं. डॉक्टर के घुस  मांगने की शिकायत मरीज के भाई ने अस्पताल प्रबंधन से की है लेकिन शिकायत के बाद भी कोई कार्रवाई नहीं हुई है.

ये भी पढ़ें- रायपुर में निगम प्रशासन ने शहर के 10 होटलों और कमर्शियल कॉम्प्लेक्स में पार्किंग को लेकर की कार्रवाई, कलेक्टर ने जारी किया ये आदेश

स्वास्थ्य मंत्री ने लिया संज्ञान

पूरे मामले में छत्तीसगढ़ में राजनीति शुरू हो गई है कांग्रेस ने स्वास्थ्य मंत्री को घेरना शुरू कर दिया है. स्वास्थ्य मंत्री श्याम बिहारी जायसवाल ने मीडिया को बताया है कि इस मामले में जांच कमेटी गठित कर दी गई है. डॉक्टर की रिश्वतखोरी का वीडियो सच है या झूठ जैसे ही सामने आएगा आगे की कार्यवाही तय होगी.

Exit mobile version