Vistaar NEWS

Chhattisgarh: बिलासपुर में कुत्तों ने सीएसपी के बेटे पर किया हमला, ऑटो ड्राइवर ने बचाई जान

Chhattisgarh News

बच्चे पर कुत्तों ने किया हमला

Chhattisgarh News: शहर में आवारा कुत्तों का आतंक बढ़ने लगा है, नगर निगम की टीम उनकी रोकथाम के लिए फेल हो गई है. 2 दिन पहले ऐसी एक घटना सामने आई जिसमें बिलासपुर के सीएसपी सिद्धार्थ बघेल के बच्चे पर कुत्तों ने उनके ही कॉलोनी में हमला कर दिया. बच्चा स्कूल से लौट रहा था, इसी दौरान चार से पांच कुत्ते पाल्म एनक्लेव कॉलोनी के भीतर पहुंचे और बच्चों को काटने के लिए दौड़ने लगे. स्कूल के बस्ते का बोझ लिए बच्चा सीसीटीवी कैमरे में भाग कर अपनी जान बचाता दिख रहा है. कुल मिलाकर स्थितियां ठीक नहीं है, और बारिश के दिनों में और भी समस्या बढ़ने वाली है, क्योंकि शहर की हर कॉलोनी में आवारा कुत्ते की फौज खड़ी है और इनसे बचना ही फिलहाल लोगों के पास उपाय है.

पोश कॉलोनी से लेकर हर जगह यही हाल

बिलासपुर में आवारा कुत्ते लगातार बढ़ते चले जा रहे हैं. सिर्फ पोश कॉलोनी नहीं हर जगह कुत्तों का आतंक बड़ी आसानी से देखा जा सकता है. सबसे बड़ी बात यह है कि बारिश से पहले बड़ी संख्या में कुत्तों का कुनबा बढ़ता है. इसके बाद उनकी पूरी फौज अलग-अलग मोहल्ले में तैयार हो जाती है, और जिसके कारण ही न सिर्फ बच्चे बल्कि बुजुर्गों पर भी कुत्ते हमला कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें- तीन नए आपराधिक कानून आज से लागू, कबीरधाम में देश की पहली FIR दर्ज

कुत्तों की नसबंदी क्यों नहीं कर रहा नगर निगम?

कुछ दिन पहले नगर निगम के अधिकारियों को कुत्तों की नसबंदी का जिम्मा दिया गया था, ताकि जिस तरह से शहर में इनकी संख्या बढ़ रही है. वह काम हो, लेकिन नगर निगम की टीम इस नियंत्रण को लेकर फिलहाल काम नहीं कर रही है. जिसके चलते ही आवारा मवेशियों के अलावा आवारा कुत्तों की संख्या भी शहर में बढ़ रही है और दुर्घटनाएं भी लगातार हो रही है, फिर भी निगम सबक लेने को तैयार नहीं है.

Exit mobile version