Vistaar NEWS

Chhattisgarh: दुर्ग एसपी जितेंद्र शुक्ला ने कबाड़ियों पर कार्रवाई के दिए निर्देश, गोदाम में की गई छापेमारी

Chhattisgarh News

केशव कोसले, टीआई जामुल थाने

Chhattisgarh News: लोकसभा चुनाव के बाद दुर्ग एसपी जितेंद्र शुक्ला ने कबाड़ियों पर कार्रवाई का निर्देश दिया है. दुर्ग पुलिस ने कुरुद गोकुल धाम स्थित ललित कबाड़ी के गोदाम में छापेमारी की है. पुलिस ने यहां से तीन ट्रकों में लगभग 25 टन चोरी का माल जब्त किया है. पुलिस ने ललित कबाड़ी को भी गिरफ्तार कर लिया है.

ललित कबाड़ी के गोदाम हुई छापेमारी

दुर्ग पुलिस अधीक्षक जितेंद्र शुक्ला ने देर रात जामुल थाना क्षेत्र के अंतर्गत ललित कबाड़ी के गोदाम में छापा मारने के निर्देश दिए थे. उन्होंने निर्देश दिया कि इस बार ये खबर लीक नहीं होनी चाहिए और ललित कबाड़ी फरार नहीं होना चाहिए. एसपी के निर्देश पर एसीसीयू की टीम छापा मारने पहुंची. टीम ने देर रात जामुल पुलिस को भी बुलाया. इसके बाद दोनों पुलिस ने संयुक्त रूप से छापामार कार्रवाई की. पुलिस ने बड़े ही गोपनीय तरीके से ललित कबाड़ी के ऊपर छापामार कार्रवाई की है. किसी को पता ना चले इसलिए कार्रवाई देर रात 12 बजे के बाद की गई. पुलिस की टीम ललित कबाड़ी के गोकुल नगर जामुल स्थित गोदाम में अचानक पहुंची.

ये भी पढ़ें- पूर्व मंत्री शिव डहरिया ने बृजमोहन अग्रवाल को दिया बड़ा ऑफर, बोले- कांग्रेस में आ जाएं, जो चाहेंगे वो मिलेगा

गोदाम में गाड़ियों को काटने का चल रहा था काम

पुलिस ने देखा कि वहां रात में गाड़ियों को काटने का काम चल रहा था. पुलिस को आता देख वहां खलबली मच गई. पुलिस ने तुरंत गोदाम को चारों तरफ से घेर लिया. ललित कबाड़ी के गोदाम से अवैध रूप से रखा गया भारी मात्रा में भिलाई स्टील प्लांट का सरिया, रेलवे एवं अन्य उद्योगों से चोरी किए गए लोहे, एंगल और गाड़ियों के पार्ट्स को तीन ट्रकों मे लोड किया जा रहा था. इस पूरे कबाड़ को जिले से बाहर भेजने की तैयारी की जा रही थी. पुलिस ने पूरे अवैध कबाड़ को जब्त कर लिया है. वहीं ललित कबाड़ी के यहां पुलिस ने कई बार बड़ी रेड मारी. उसके सुपेला और जामुल थाना क्षेत्र के कबाड़ के अड्डे को सील किया, लेकिन ललित कबाड़ी उनकी पकड़ में नहीं आता था. इस बार पुलिस ने इतने चुपचाप तरीके से रेड मारी कि, उन्हें वहां ललित कबाड़ी भी मिल गया. पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया है. वहीं जामुल टीआई केशव कोसले ने बताया कि गोकुलधाम से ललित कबाड़ी के गोदाम से 25 टन चोरी का माल जब्त किया है, उसकी कीमत लगभग 30 लाख रुपए आंकी गई हैं. आरोपी ललित साहू को गिरफ्तार कर लिया गया है.

Exit mobile version