Vistaar NEWS

Chhattisgarh: बस्तर से आए नक्सल पीड़ितों से गृहमंत्री अमित शाह ने की मुलाकात, बोले- हथियार छोड़ वापस आएं नक्सली, नहीं तो बड़ा अभियान छेड़ेंगे

Chhattisgarh news

बस्तर के ग्रामीणों से गृहमंत्री अमित शाह ने की मुलाकात

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ के बस्तर से नक्सली हिंसा से पीड़ितों का एक दल देश की राजधानी दिल्ली पहुंचा है. 55 सदस्यीय इस दल में आदिवासी युवा और महिला भी शामिल हैं. वहीं गृहमंत्री अमित शाह ने इनसे मुलाकात की. इस दौरान छत्तीसगढ़ के गृहमंत्री भी मौजूद रहे.

बस्तर से आए नक्सल पीड़ितों से मिलने पहुंचे अमित शाह

बस्तर से आए नक्सल पीड़ितों से गृहमंत्री अमित शाह मिलने पहुंचे. दिल्ली के कृष्णा मेनन मार्ग में गृहमंत्री के बंगले में ये मुलाकात हुई. इसमें बस्तर के अलग-अलग जिलों से आए नक्सल हिंसा के शिकार ग्रामीण शामिल है. बस्तर शांति समिति के बैनर तले सभी पहली बार नक्सल हिंसा के शिकार ग्रामीण दिल्ली पहुंचे है.

ये भी पढ़ें- बिलासपुर के निजी अस्पतालों में मरीजों से इलाज के नाम पर हो रहा फर्जीवाड़ा, CMHO ने 18 अस्पतालों को जारी किया नोटिस

हथियार छोड़ वापस आएं नक्सली, नहीं तो बड़ा अभियान छेड़ेंगे – अमित शाह

अमित शाह ने कहा कि मेरे घर में इतने सालों में हजारों मेहमान आए, लेकिन आपके जैसा कोई मेहमान हो नही सकता. उन्होंने आगे कहा कि कुछ लोगों को नक्सलियों का मानवाधिकार तो दिखता है, लेकिन जिन ग्रामीणों की जान चली गई, जिन्होंने हाथ पैर गंवा दिए उनका मानवाधिकार नही दिखता. अमित शाह ने कहा, अपने सोशल मीडिया अकाउंट से आपका दर्द साझा करूंगा. जल्द ही नक्सलवाद को मूल समेत उखाड़ फेंकेंगे. कभी नक्सली पशुपति से तिरुपति तक कॉरिडोर बनाने की सपना देखते थे. आज सिर्फ बस्तर के चार जिलों तक सीमित हैं. फिर से दोहरा रहा हूं 31 मार्च 2026 तक नक्सलवाद को खत्म कर देंगे.अमित शाह ने नक्सलियों से अपील की, हथियार छोड़ कर वापिस आएं, जैसे नॉर्थ ईस्ट और दूसरी जगहों से आए हैं,  लेकिन नहीं आए तो आपके खिलाफ बड़ा अभियान छेड़ेंगे.

Exit mobile version