Chhattisgarh News: AK-47 के साथ आए नक्सली तो 3 लाख, दूसरी बंदूकों के साथ सरेंडर करने पर मिलेंगे इतने रुपए, सुकमा पुलिस का ऐलान

Chhattisgarh News: सुकमा पुलिस प्रशासन ने हथियार के साथ आत्मसमर्पण करने वाले नक्सलियों के लिए इनाम की राशि तय की है. जिसमे एलएमजी, बंदूक के साथ समर्पण करने पर 4.5 लाख मिलेगा. वहीं AK-47 हथियार के साथ आने पर 3 लाख रुपए की राशि दी जाएगी.
Chhattisgarh News

बस्तर के नक्सली (सोशल मीडिया)

Chhattisgarh News: नक्सलियों को मुख्य धारा में लाने के लिए प्रशासन लगातार नक्सल विरोधी अभियान चला रही है. वहीं सुकमा पुलिस ने एक प्रेस नोट जारी किया है. जिसमें नक्सलियों से सरेंडर करने की अपील की गई है, और मुख्य धारा में आने पर उनकों नौकरी देने व अन्य कई सुविधाएं देने की भी बात की गई है.

सुकमा पुलिस ने जारी किया प्रेस नोट

सुकम पुलिस की जारी की गई प्रेस नोट में लिखा है कि प्रतिबंधित नक्सली संगठन सीपीआई (माओवादी), नक्सली संगठन साउथ बस डिवीजन के किस्टाराम एरिया कमेटी के सदस्य, सुकमा पुलिस को जानकारी है कि आप लोग पुलिस के बढ़ते हुए मूवमेंट और नक्सली विरोधी अभियान से नक्सली संगठन में काम करने की इच्छा नहीं है, और परेशान हो चुके हैं. आंध्र प्रदेश और उड़ीसा के बड़े नक्सली लीडर आपका शोषण कर रहे हैं. वह नक्सली संगठन में काम करते रहने से वैधानिक कार्रवाई और गिरफ्तारी का डर भी हमेशा रहेगा. पुलिस के समक्ष सरेंडर करके खुशहाल जिंदगी जीने का सुनहरा अवसर है.

प्रेस नोट में लिखा है कि सरेंडर करने से आपको छत्तीसगढ़ शासन द्वारा दी जाने वाली सभी सुविधा, इनाम की राशि व नौकरी, सुरक्षित स्थान में मकान व सुरक्षित माहौल में परिवार सहित जीवनयापन का मौका मिलेगा. सरेंडर करने पर गिरफ्तारी, एनकाउंटर नहीं किया जाएगा इस बात का भरोसा रखें.

ये भी पढ़ें – सिम्स में बनेगा नया मेडिकल इमरजेंसी वार्ड, ऑर्थो, सर्जरी और शिशु के डॉक्टर रहेंगे मौजूद

नक्सलियों को आत्मसमर्पण से मिलेगा ये लाभ

नक्सलियों के आत्मसमर्पण करने पर उन्हें निशुल्क स्वास्थ्य सेवाएं, स्वरोजगार योजनाएं, निशुल्क विद्युत कनेक्शन, आवास योजना शासकीय नौकरी का अवसर (स्वयं व परिवार को) कैंप में रहने की निशुल्क व्यवस्था भी दी जाएगी.

Chhattisgarh News
सुकमा पुलिस का प्रेस नोट
Chhattisgarh News
सुकमा पुलिस का प्रेस नोट

इनाम की राशि की गई तय

सुकमा पुलिस ने इनाम की राशि भी तय की है. डिवीजनल कमेटी सचिव, मिलिट्री कंपनी कमांडर 10 लाख रुपए, मिलिट्री प्लाटून कमांडर ₹8 लाख, एलजीएस कमांडर 5 लाख  रुपए, वहीं जतकाना सरकार अध्यक्ष/उपाध्यक्ष के लिए 3 लाख रुपए, एक्शन टीम सदस्य के लिए 2 लाख रुपए, साथ ही एलजीएस सदस्य के लिए 1 लाख का इनाम तय किया गया है.

हथियार के साथ आत्मसमर्थन करने पर मिलेगी ये राशि

सुकमा पुलिस प्रशासन ने हथियार के साथ आत्मसमर्पण करने वाले नक्सलियों के लिए इनाम तय किया है. जिसमे एलएमजी, बंदूक के साथ समर्पण करने पर 4.5 लाख मिलेगा. वहीं  AK-47 हथियार के साथ आने पर 3 लाख रुपए की राशि दी जाएगी. इसके अलावा इंसास /SLR बंदूक के साथ आने पर 1.5 लाख रुपए की राशि दी जाएगी.

ज़रूर पढ़ें