Chhattisgarh: बलरामपुर में SDO और इंजीनियर के साथ दफ़्तर में घुसकर ठेकेदार ने की मारपीट, जमकर हुआ हंगामा, पुलिस पर भी आरोप

Chhattisgarh News: राजपुर जनपद कार्यालय में एक ठेकेदार ने अपने साथियों के साथ ग्रामीण यांत्रिकी विभाग (आरईएस) के एसडीओ और इंजीनियर के साथ मारपीट की और दफ्तर में जमकर हंगामा किया और इसकी जानकारी पुलिस को दी गई, लेकिन राजपुर पुलिस समय पर नहीं पहुंची इसको लेकर कर्मचारी और स्थानीय लोगों ने थाना पहुंचकर नारेबाजी की.
Chhattisgarh News

थाना के बाहर हंगामा करते लोग

Chhattisgarh News: बलरामपुर रामानुजगंज जिले के राजपुर जनपद कार्यालय में एक ठेकेदार ने अपने साथियों के साथ ग्रामीण यांत्रिकी विभाग (आरईएस) के एसडीओ और इंजीनियर के साथ मारपीट की और दफ्तर में जमकर हंगामा किया और इसकी जानकारी पुलिस को दी गई, लेकिन राजपुर पुलिस समय पर नहीं पहुंची इसको लेकर कर्मचारी और स्थानीय लोगों ने थाना पहुंचकर नारेबाजी की. वहीं ठेकेदार व उसके साथियों के खिलाफ अपराध पंजीबद करने की मांग की गई.

जानिए क्या है पूरा मामला

ग्रामीण यात्री की विभाग के एसडीओ, इंजीनियर टोप्पो ने बताया कि बलरामपुर के ठेकेदार राकेश सिंह के द्वारा 50 सीटर एक हॉस्टल बिल्डिंग का निर्माण पिछले 3 साल से कराया जा रहा है लेकिन निर्माण कार्य अब तक पूरा नहीं किया गया है. ठेकेदार के द्वारा जितना काम किया गया है उससे अधिक का मूल्यांकन करने का दबाव अधिकारियों पर बनाया जाता है. इंजीनियर के द्वारा किए गए कार्य के अनुसार मूल्यांकन किया जा रहा था इसी बीच ठेकेदार राकेश सिंह जनपद कार्यालय राजपुर पहुंचा और गाली गलौज करते हुए डंडे से मारपीट करना शुरू कर दिया. इससे पूरे दफ्तर में अफरा तफरी की स्थिति बन गई.

ये भी पढ़ें- नागपुर रेल मंडल में गर्डर लॉन्चिंग का होगा काम, 10 ट्रेनें रहेंगी रद्द 

दफ्तर से अधिकारी कर्मचारी बाहर निकाल निकल आए और इसकी जानकारी थाने में दी गई लेकिन मौके पर तत्काल पुलिस के जवान और अधिकारी नहीं पहुंचे इससे लोग और आक्रोशित हो गए. बता दें कि राजपुर जनपद कार्यालय में विभाग के एसडीओ और इंजीनियर के द्वारा मूल्यांकन कार्य सही समय पर किया जाता रहा है, कर्मचारियों का कहना है कि ठेकेदार और उसके लोगों ने सरकारी काम में बाधा उत्पन्न किया. दफ्तर में इस तरीके से आकर मारपीट और दबाव बनाने की कोशिश की जाएगी तो वे ऐसे माहौल में काम नहीं कर पाएंगे.

जनपद कार्यालय में पहली बार मारपीट की घटना

बता दें कि जनपद कार्यालय में पहली बार मारपीट की घटना हुई है, जिसकी कर्मचारियों ने कड़े शब्दों में निंदा करते हुए तत्काल कार्रवाई की मांग की है. कुछ साल पहले राजपुर में पोस्टेड दूसरे एसडीओ और कर्मचारियों के साथ मारपीट की घटना हुई थी जब वे फील्ड में निर्माण कार्य का जायजा लेने पहुंचे थे. इस मामले में पुलिस का कहना है कि कि पीड़ितों का डॉक्टरी मुलाइजा कराया जा रहा है. इसके बाद मारपीट करने वालों के खिलाफ अपराध पंजीबद्ध करने की कार्रवाई की जाएगी.

उप निरीक्षक ने जानकारी

उप निरीक्षक दिनेश राजवाड़े ने बताया कि ठेकेदार राजेश सिंह और अन्य दो सहयोगी के विरुद्ध धारा 294, 506, 323, 353, 332, 186, 34, एट्रोसिटी एक्ट की धारा 3 (1), 2 (ध) के तहत केस दर्ज किया. वहीं राजपुर जनपद पंचायत के अधिकारी-कर्मचारी, जनप्रतिनिधियों ने कहा कि थाना प्रभारी की मिली भगत से ठेकेदार पुलिस का डंडा लेकर शासकीय कार्यालय में पहुंचकर एसडीओ और इंजीनियर के साथ मारपीट किया. जनप्रतिनिधियों और ग्रामीणों ने पुलिस अधीक्षक से थाना प्रभारी को तत्काल हटाने की मांग की है.

ज़रूर पढ़ें