Vistaar NEWS

Chhattisgarh: बिलासपुर में ऑनलाइन हवन पूजन के नाम पर महिला से 35 लाख रुपए की ठगी, पुलिस ने आरोपी को प्रयागराज से दबोचा

Chhattisgarh News

पुलिस ने आरोपी को पकड़ा

Chhattisgarh News: सरकंडा थाना की सोन गंगा कॉलोनी में रहने वाली एक महिला 33 लाख रुपए की ठगी का शिकार हो गई. ठग ने ऑनलाइन पूजा करने के नाम पर महिला को अपने झांसे में लिया. पहले तो उसे थोड़ी-थोड़ी हवन पूजन और दान मरण के नाम पर रखा गया फिर बड़ी पूजा के नाम पर अलग-अलग किस्तों में 33 लाख रुपए ले लिए गए.

सरकंडा थाने में इस मामले की रिपोर्ट 10 जनवरी को हुई थी जिसमें पीड़ित महिला ने बताया था कि उसका घर पर स्वास्थ्य खराब होने के कारण वह गूगल में ज्योतिषी और ऑनलाइन हवन पूजन की साइट पर जाकर उत्तर प्रदेश के रहने वाले आशीष त्रिपाठी से संपर्क में आई थी. आरोपीय आशीष त्रिपाठी ने महिला की स्थिति को देखकर उसे पहले तो चिकनी चुपड़ी बात कर अपने झांसे में लिया. फिर एक के बाद एक तरफ से पैसे वसूलता चला गया. महिला ने इसकी जानकारी अपने परिजनों को दी जिसके बाद परिजनों ने इसकी शिकायत सरकंडा थाने में करने की बात कही इसके बाद ही मामले में जुर्म दर्ज कर आरोपी की खोजबीन शुरू हुई और उसे गिरफ्तार कर लिया गया है.

आरोपी को यूपी के प्रयागराज से पकड़ के लाई पुलिस

आरोपी आशीष त्रिपाठी मूल रूप से उत्तर प्रदेश के प्रयागराज का रहने वाला है. पुलिस की एसीसीयू की टीम ने महिला से मिली सूचना के बाद आरोपी आशीष त्रिपाठी की खोजबीन शुरू की और उसे प्रयागराज में पाया जहां से इस गिरफ्तार कर लिया गया है, आरोपी ने अपना गुनाह भी कबूल कर लिया है.

ये भी पढ़ें- कांग्रेस का बिलासपुर में लालटेन-बल्ब के साथ प्रदर्शन, शैलेश पांडे बोले- डबल इंजन की सरकार ने लालटेन युग ला दिया

 पुलिस अधीक्षक लगातार कर रहे अपील

बिलासपुर के पुलिस अधीक्षक रजनेश सिंह लगातार लोगों से अपील कर रहे हैं कि वह ऑनलाइन ठगी का शिकार नहीं हो. किसी भी अनजान व्यक्ति को ओटीपी नंबर या किसी अन्य तरह के जाने में नहीं आए. इसके बावजूद लोग चेतन को तैयार नहीं है, और ऑनलाइन या ऑफलाइन ठगी का मामला लगातार सामने आ रहा है. बिलासपुर में कुछ दिन पहले पचपेड़ी थाना में 95 लाख की ठगी का मामला सामने आ चुका है कुल मिलाकर यह दौर जारी है लोग लगातार ठगी का शिकार हो रहे हैं.

Exit mobile version