Vistaar NEWS

Chhattisgarh: बिलासपुर में फोन-पे पर रकम दोगुना करने का झांसा देकर 95 लाख की ठगी, 2 दर्जन से अधिक लोग ठगी के शिकार

Chhattisgarh News

पुलिस के साथ आरोपी महिला

Chhattisgarh News: बिलासपुर में मस्तूरी के पचपेड़ी थाना अंतर्गत एक अलग तरह का मामला सामने आया है. क्षेत्र में रहने वाली एक महिला ने 17 से 18 लोगों को फोन पे पर रकम दोगुना करने का झांसा देकर 95 लख रुपए की ठगी की है. घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस में संबंधित महिला के खिलाफ जुर्म दर्ज किया है, उसकी गिरफ्तारी भी कर ली गई है. पीड़िता निर्मला रात्रे पति गोविंद राम निवासी पचपेड़ी एवं सुनीता भारद्वाज पति राकेश भारद्वाज निवासी ध्रुवाकारी ने लिखित आवेदन पेश का रिपोर्ट दर्ज कराई की ध्रुवकारी निवासी राधिका भारद्वाज पति नागेंद्र भारद्वाज उम्र 35 साल ने शेयर मार्केट में पैसा लगाकर कम समय में पैसा दुगना करने का झांसा देकर प्रार्थिया एवं अन्य 16/17 महिला पुरुष से नगद एवं फोनपे के जरिए लगभग 94 लाख रुपए लेकर ठगी की है. शिकायत पर अलग-अलग अपराध पंजीकृत कर आरोपी को आज दिनांक 5 जुलाई 2024 को हिरासत में लेकर पूछताछ कर मेमो कथन लिया गया. आरोपी ने नगद पैसा लेना स्वीकार नहीं किया है. फोनपे के जरिए लिए लगभग 30 लाख रुपए में से 12 लाख रुपए को आवेदकगण को वापस करना तथा कुछ रकम खर्च हो जाना कुछ जेवर खरीदना जिसमें से तीन जेवर प्रार्थी लोगों के पास होना तथा मकान निर्माण में पैसे लगाना और अपने पुत्र के लिए मोटरसाइकिल खरीदना बताई है.

FIR के बाद पुलिस ने बनाई जब्ती

पुलिस ने एफआईआर के बाद मोटरसाइकिल R15 कीमती करीब ₹200000 एवं सोने की जेवर लगभग एक तोला कीमती करीबन ₹50000 जप्त किया है. नए कानून के अनुसार जब्ती की वीडियोग्राफी कराई गई है,आरोपी एवं उसके परिजनों के बैंक अकाउंट की जांच की जा रही है प्रथम दृष्टया आरोपी के विरुद्ध अपराध सबूत पाए जाने से गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड पर भेजा गया है.

ये भी पढ़ें- वित्त मंत्री ओपी चौधरी ने अफसरों की ली क्लास, लापरवाह अधिकारी-कर्मचारियों के खिलाफ कार्यवाही के दिए निर्देश

बिलासपुर में बढ़ा है ठगी का जाल

बिलासपुर जिले में लगातार ठगी करने वालों का जाल बढ़ रहा है. कभी ऑनलाइन तो कभी ऑफलाइन दोनों तरह की ठगी चल रही है. कभी किसी को जमीन देने के नाम पर तो कभी किसी को घर मकान दुकान का सब्जबाग दिखाकर ठगी हो रही है. कुल मिलाकर पुलिस लगातार मामले में कार्यवाही कर रही जिसके कारण ही मामले सामने आ रहे हैं.

Exit mobile version