Vistaar NEWS

Chhattisgarh: बिलासपुर में अघोषित बिजली कटौती के बाद मेयर और ईई आमने-सामने, कलेक्टर ने बिजली अधिकारियों को दिए निर्देश

Chhattisgarh News

कलेक्टर अवनीश शरण ने ली अधिकारियों की बैठक

Chhattisgarh News: अवनीश शरण ने अघोषित बिजली कटौती से लोगों को हो रही परेशानियों को देखते हुए आज जिला कार्यालय के मंथन सभाकक्ष में अधिकारियों की बैठक लेकर विद्युत विभाग के कामकाज की समीक्षा की. उन्होंने बार-बार के बिजली कटौती पर नाराज़गी जाहिर करते हुए व्यवस्था में सुधार की हिदायत दी.

उन्होंने हमेशा मोबाईल, फोन चालू रखकर उनकी समस्याएं सुनने और उनके तत्परता से निदान पर बल दिया. शहरी और ग्रामीण दोनों इलाकों के विद्युत विभाग के कनिष्ठ अभियंता से लेकर अधीक्षण अभियंता स्तर के अधिकारी बैठक में उपस्थित थे.

कलेक्टर ने बिजली की समस्या की ली जानकारी, अधिकारियों को दिए निर्देश

कलेक्टर ने बैठक में सर्वप्रथम लाईन बंद होने के कारणों की जानकारी ली गई. बैठक में उपस्थित समस्त अधिकारियों द्वारा लाईन बंद होने का मुख्य कारण ओव्हर लोडिंग, केबल का जलना, ट्रांसफार्मर फेल  वर्षा पूर्व रख-रखाव के कारणों से विद्युत आपूर्ति बंद होने के संबंध में बताया गया. लाईन बंद होने के कारणों के निदान हेतु उनके द्वारा निर्देशित किया गया कि विद्युत व्यवस्था में होने वाले व्यवधानों के अटेण्ड करने का टाईम कम से कम हो. कर्मचारीगण तत्काल मौके पर पहुंच कर विद्युत व्यवधान को दुरूस्त करें. साथ ही कनिष्ठ अभियंता एवं अन्य समस्त अधिकारियों को विद्युत उपभोक्ताओं का फोन अटेण्ड करने एवं उनसे सतत् संपर्क में रहने हेतु निर्देशित किया गया है. अन्यथा की स्थिति में उनके द्वारा सख्त से सख्त कार्रवाई किये जाने की चेतावनी दी गयी है.

ये भी पढ़ें- हे वरुणदेव, ये कैसे विष्णु है! जो बिलासपुर की जनता को पानी भी नहीं दे पा रहे है- कांग्रेस नेता शैलेश पांडेय

मेयर से बिजली अधिकारी ने की गलत बात, शिकायत दर्ज

बिलासपुर के मेयर रामशरण यादव ने लगातार बिजली गुल की समस्या को लेकर नेहरू नगर के एग्जीक्यूटिव इंजीनियर मुख्तार अहमद से बात की, तो उन्होंने मेयर को कॉल सेंटर पर शिकायत करने की बात कह दी जिसके बाद से मामला बढ़ गया और मेयर रामशरण यादव ने इसकी शिकायत बिजली विभाग के चीफ इंजीनियर अंजन घर से कर दी. मेयर ने एग्जीक्यूटिव इंजीनियर को हटाने की मांग की है.

Exit mobile version