Vistaar NEWS

Chhattisgarh: छत्तीसगढ़ से सांसद तोखन साहू को आया फोन, मोदी सरकार में बनेंगे मंत्री

Chhattisgarh News

सांसद तोखन साहू

Chhattisgarh News: देश में एक बार फिर एनडीए की सराकर बन गई है. नरेंद्र मोदी ने लगातार तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ लेने वाले है. वहीं छत्तीसगढ़ में इस बार यहां बीजेपी ने राज्य की 11 में से 10 सीटों पर जीत हासिल की है. इस बीच छत्तीसगढ़ से मोदी कैबिनेट में किसको जगह मिलेगी इस पर चर्चा हो रही थी. वहीं अब बिलासपुर के नवनिर्वाचित सांसद तोखन साहू को मंत्री पद के लिए फोन आया है. लेकिन इस पर संशय बना हुआ है कि वो कैबिनेट मंत्री या राज्य मंत्री बनेंगे.

जानिए कौन है तोखन साहू

तोखन साहू पंच से सरपंच, फिर जनपद सदस्य उसके बाद वर्ष 2013 में लोरमी विधानसभा सीट से विधायक निर्वाचित हुए थे. वर्ष 2015 में विधायक रहते हुए उन्हें रमन सिंह के कार्यकाल में संसदीय सचिव का पद भी दिया गया था। वहीं कुछ ही कुछ माह पहले तोखन साहू को छत्तीसगढ़ भाजपा के किसान मोर्चा का प्रदेश अध्यक्ष भी बनाया गया है.

ये भी पढ़ें- अंबिकापुर से ट्रकों मेंभरकर यूपी भेजी जा रही रेत, संगठित गिरोह कर रहा है अवैध कारोबार

ऐसा रहा राजनीतिक सफर

हाल ही में संपन्न हुए लोकसभा चुनाव में उन्होंने बिलासपुर क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी देवेंद्र यादव को 1 लाख 64 हजार 558 वोटों के बड़े अंतर से हराया है. तोखन साहू को 7 लाख 24 हजार 937 मिले, वहीं देवेंद्र यादव को 5 लाख 60 हजार 379 वोट मिले.बिलासपुर लोकसभा सीट से भाजपा ने लोरमी के पूर्व विधायक तोखन साहू को अपना उम्मीदवार बनाया था. तोखन साहू ने इस सीट से ऐतिहासिक जीत दर्ज की है. लोरमी के छोटे से गांव सूरजपुरा से 1994 में पंच पद से अपने राजनैतिक जीवन की शुरुआत की. तोखन साहू क्षेत्र में काफी लोकप्रिय जनप्रतिनिधि के तौर पर जाने जाते हैं.

Exit mobile version