Chhattisgarh: चाइल्ड पोर्नोग्राफी के मामलों पर NCRB की सख्त निगरानी, सरगुजा में 3 आरोपियों पर कार्रवाई, एक माह में 20 आरोपी गिरफ्तार

Chhattisgarh News: सरगुजा पुलिस द्वारा जारी अभियान ऑपरेशन विश्वास के तहत चाइल्ड पोर्नोग्राफी के मामलों में सोशल मीडिया पर नाबालिग बच्चों की अश्लील फोटो, वीडियो अपलोड करने वाले आरोपियों पर कड़ी कार्रवाई की जा रही है.
Chhattisgarh News

पकड़े गए 3 आरोपी

Chhattisgarh News: एनसीआरबी दिल्ली से प्राप्त साइबर टीप लाईन के आधार पर थाना गांधीनगर व थाना दरिमा पुलिस टीम द्वारा आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की गई. तीनों आरोपियों के कब्जे से घटना में प्रयुक्त मोबाइल और सिम जब्त किया गया. वहीं एक माह में पुलिस ने करीब 20 लोगों को गिरफ्तार किया है.

चाइल्ड पोर्नोग्राफी के मामलों पर सख्त सरगुजा पुलिस

सरगुजा पुलिस द्वारा जारी अभियान ऑपरेशन विश्वास के तहत चाइल्ड पोर्नोग्राफी के मामलों में सोशल मीडिया पर नाबालिग बच्चों की अश्लील फोटो, वीडियो अपलोड करने वाले आरोपियों पर कड़ी कार्रवाई की जा रही है.

ये भी पढ़ें-  बिलासपुर में 101 करोड़ खर्च कर बनाया स्टेडियम, एथलीट मैदान में लगे घास-फूस, हॉकी के मैदान में पवेलियन ही नहीं

तीन आरोपी हुए गिरफ्तार

आज चाइल्ड पोर्नोग्राफी के मामले में सोशल मीडिया पर महिलाओ व नाबालिग बच्चों की अश्लील फोटो, वीडियो अपलोड करने के मामले मे थाना गांधीनगर मे दो और थाना दरिमा में एक मामले में अपराध दर्ज कर तीनों आरोपियों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की गई हैं. थाना गांधीनगर पुलिस टीम द्वारा चाइल्ड पोर्नोग्राफी के मामले के कार्रवाई करते हुए आरोपी महेश कुमार 21 वर्ष, हर्राटिकरा थाना मणीपुर के खिलाफ अपराध धारा 67(ए), 67(बी) आईटी एक्ट के तहत अपराध पंजीबद्ध किया गया और थाना गांधीनगर के दूसरे मामले में आरोपी शिवम कुमार जायसवाल 20 वर्ष, गुडरू रघुनाथनगर बलरामपुर के खिलाफ भी अपराध पंजीबद्ध किया गया.

वहीं थाना दरिमा पुलिस टीम द्वारा चाइल्ड पोर्नोग्राफी के मामले में कार्रवाई करते हुए आरोपी तजेश्वर सिंह 21 वर्ष, नवगई थाना दरिमा के विरुद्ध अपराध पॉक्सो एक्ट की धारा 14 का अपराध पंजीबद्ध कर तीनों आरोपियों की घेराबंदी कर पूछताछ किया गया. आरोपियों ने अपराध स्वीकार किया. आरोपियों के कब्जे से घटना में प्रयुक्त मोबाइल और सिम जब्त किया गया हैं, आरोपियों के खिलाफ सबूत पाये जाने के बाद आरोपियों को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भेजा गया है.

ज़रूर पढ़ें