Vistaar NEWS

Chhattisgarh News: मई में आएंगे CG बोर्ड परीक्षा के नतीजे, 14 अप्रैल तक होगा कॉपियों का मूल्यांकन

Chhattisgarh News

माध्यमिक शिक्षा मण्डल(फाइल फोटो)

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल द्वारा आयोजित 10वीं और 12वीं बोर्ड परीक्षा खत्म हो चुकी है. इसके बाद अब छात्रों को रिजल्ट का इंतजार है. कापियों के मूल्यांकन का काम चल रहा है. वहीं बोर्ड परीक्षा के रिजल्ट को जानकारी मिली है कि मई माह के पहले हफ्ते में माध्यमिक शिक्षा मण्डल बोर्ड का रिजल्ट जारी कर सकता है.

5 लाख से ज्यादा छात्रों ने दी थी परीक्षा

बता दें कि छत्तीसगढ़ बोर्ड द्वारा 12 वीं की परीक्षा 1 से 23 मार्च तक और 10 वीं की 2 से 21 मार्च तक आयोजित की गई थी. वहीं 10वीं की परीक्षा में 3 लाख 42 हजार 511 छात्र और 12वीं में 2 लाख 54 हजार 906 छात्रों ने परीक्षा में भाग लिया.

ये भी पढ़ें – कांग्रेस प्रत्याशी कवासी लखमा ने फिर दिया आपत्तिजनक बयान, बोले- खनिज सर्वेक्षण के लिए आने वाले कर्मचारियों को तीर धनुष से मारना चाहिए

मई के पहले सप्ताह में आ सकता है रिजल्ट

बोर्ड परीक्षा का रिजल्ट कब आएगा इसकी जानकारी देते हुए माध्यमिक शिक्षा मण्डल की सचिव पुष्पा साहू ने बताया कि कापियों के मूल्यांकन का काम में तेजी से कर रहा है. 14 अप्रैल तक कॉपियों का मूल्यांकन किया जाएगा. बोर्ड की तैयारी है कि मई के पहले सप्ताह में परीक्षा परिणाम जारी कर दिए जाएं.

लोकसभा चुनाव का नहीं पड़ेगा असर

लोकसभा चुनाव की वजह से बोर्ड परीक्षा के नतीजों में किसी तरह की देरी न हो, इसे लेकर माशिमं ने रणनीति बनाई है. मंडल की कोशिश है कि जल्द से जल्द नतीजे जारी हो जाएं, ताकि विद्यार्थियों को अन्य प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी का पूरा मौका मिल सके.

Exit mobile version