Lok Sabha Election: कांग्रेस प्रत्याशी कवासी लखमा ने फिर दिया आपत्तिजनक बयान, बोले- खनिज सर्वेक्षण के लिए आने वाले कर्मचारियों को तीर धनुष से मारना चाहिए

Lok Sabha Election: बता दें कि इसके पहले भी जब कवासी लखमा जगदलपुर के लालबाग मैदान में नामांकन सभा के जनसभा को संबोधित कर रहे थे. इस दौरान लखमा ने बेहद मजाकिया अंदाज में कहा कि मैं अपने बेटे के लिए डौकी (यानी कि पत्नी) मांगने गया था. पार्टी ने मुझे पत्नी पकड़ा दी. लखमा के इस बयान के बाद सभा में ठहाके लगने लगे.
Chhattisgarh News

पूर्व कैबिनेट मंत्री कवासी लखमा

Lok Sabha Election: लोकसभा चुनाव जैसे-जैसे पास आ रहे है, वैसे-वैसे नेता भी विवादित बयान दे रहे है. वहीं बस्तर लोकसभा सीट से कांग्रेस के प्रत्याशी कवासी लखमा की बात करें तो वह हमेशा अपने बयानों की वजह से चर्चा में रहते है, एक बार फिर उन्होंने आपत्तिजनक बयान दे दिया है.

कवासी लखमा ने दिया आपत्तिजनक बयान

कोंडागांव विधायक और बस्तर से कांग्रेस प्रत्याशी कवासी लखमा ने चुनाव प्रचार के दौरान बीजापुर जिले के कुटरू में ग्रामीणों को संबोधित करते हुए आपत्तिजनक बयान दिया है. उन्होंने खनिज सर्वेक्षण के लिए आने वाले शासकीय कर्मचारियों को तीर धनुष लेकर मारने को कहा है. सोशल मीडिया पर भाजपा नेता अजय सिंह ने कवासी लखमा का एक वीडियो साझा करते हुए लखमा को घटिया मानसिकता का व्यक्ति बताते हुए वोट न देने की अपील की है.

बता दें कि अजय सिंह लंबे समय से कांग्रेस से ही जुड़े हुए थे लेकिन कांग्रेस के बीते कार्यकाल के दौरान बीजापुर के विधायक विक्रम मंडावी से उनकी नहीं बनी. अजय सिंह ने विक्रम मंडावी के क्रियाकलापों को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को सूचना भी दी थी, लेकिन किसी तरह के एक्शन नहीं लिए जाने पर अजय सिंह ने मीडिया के माध्यम से विक्रम मंडावी पर भ्रष्टाचार के दर्जनों गंभीर आरोप लगाए थे. इन गतिविधियों के चलते प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने अजय सिंह पर 6 वर्ष के निष्कासन की कार्रवाही कर दी थी. बाद में अजय सिंह ने भाजपा प्रवेश कर लिया और अब लोकसभा चुनावों के समय काँग्रेस के प्रत्याशी कवासी लखमा के विवादित बयानों और क्रियाकलापों को लेकर सोशल मीडिया पर एक्टिव हैं.

ये भी पढ़ें- चरण दास महंत ने फिर दिया विवादित बयान, पीएम मोदी को बताया डिफॉल्टर

भाजपा नेता ने सोशल मीडिया में जारी किया वीडियो

अजय सिंह ने लखमा का एक वीडियो शेयर करते हुए लिखा कि ऐसे व्यक्ति (कवासी लखमा) भाईचारे की भावना को खत्म कर हत्या करवाने के बीज को जनमानस में सींचने के घृणित काम करते हैं. लखमा जैसे लोग बस्तर में अशांति फैलाने के काम करते हैं. लखमा जैसे लोग जीतकर जाते हैं, तो गैर-लोकतांत्रिक व्यवस्था को बढ़ावा मिलेगा, यह लिखते हुए अजय सिंह ने बस्तर के लोगों से अपील की है कि लखमा को वोट नहीं दें.

कवासी लखमा ने पहले भी दिया था विवादित बयान

बता दें कि इसके पहले भी जब कवासी लखमा जगदलपुर के लालबाग मैदान में नामांकन सभा के जनसभा को संबोधित कर रहे थे. इस दौरान लखमा ने बेहद मजाकिया अंदाज में कहा कि मैं अपने बेटे के लिए डौकी (यानी कि पत्नी) मांगने गया था. पार्टी ने मुझे पत्नी पकड़ा दी. लखमा के इस बयान के बाद सभा में ठहाके लगने लगे.

ज़रूर पढ़ें