Vistaar NEWS

Chhattisgarh: दुर्ग की जेवरात बनाने वाली फैक्ट्री में लगी आग, पुलिस कर्मियों ने जान की परवाह किये बिना कई लोगों को बचाया

Chhattisgarh News

सम्मानित करते हुए दुर्ग के एसपी

Chhattisgarh News: दुर्ग के जेवरात बनाने वाली फैक्ट्री में आग लग गई थी. इस दौरान इस आग में तीन लोग फंस गए थे. जिस पर सिटी कोतवाली थाने के तीन पुलिस कर्मियों ने अपनी जान की परवाह किये बिना आग लगे हुए घर में घुसकर तीन लोगों की जान बचाई. जिस पर तीनों पुलिस कर्मियों को दुर्ग एसपी जितेंद्र शुक्ला ने सम्मानित किया है.

सोने-चांदी के गहने बनाने वाली फैक्ट्री में लगी आग

दरअसल सिटी कोतवाली थाना पुलिस को सूचना मिली थी कि गवली पारा स्थित सोने चांदी की फैक्ट्री में भीषण आग लग गई है. जिस फैक्ट्री में आग लगी वो किसी का चार मंजिला घर था. इसमें महाराष्ट्र के रहने वाले चंदर किंगर उर्फ चंदर घोरपड़े ने किराये पर लिया था. चंदर यहां दो मंजिल में सोने चांदी के आभूषण बनाने की फैक्ट्री संचालित करता था और ऊपर के दो मंजिल में लोग कारीगर रहते और आराम करते थे.

ये भी पढ़ें- रायपुर में नौकरी लगवाने और ट्रांसफर कराने के नाम पर 20 लोगों से 60 लाख रुपए की ठगी, आरोपी गिरफ्तार

दरवाजे को तोड़कर घर के अंदर घुसे जवान

बता दें कि आग पहले माले में शार्ट सर्किट की वजह से लगी थी. इसके बाद आग धीरे धीरे बढ़कर दूसरी मंजिल में पहुंच गई थी. सिटी कोतवाली थाना के तीन पुलिस कर्मी योगेश चंद्राकर, उत्कर्ष सिंह, नवीन यादव तीनों घटनास्थल पर पहुंचे घटना स्थल पर पहुंचकर उन्होंने देखा कि घर के अंदर तीन लोग फंसे हुए हैं और आग तेजी से बढ़ रहा है तीनों पुलिस जवान ने बिना देर किए अपनी जान जोखिम में डालकर आग लगे घर के दरवाजे को तोड़कर घर के अंदर घुसे और घर में फंसे दो पुरुष और एक महिला को सुरक्षित बाहर निकाल लिया.

तीनों पुलिस जवानों का किया गया सम्मान

इन सफल पुलिस कर्मियों की चर्चा पूरे दुर्ग में हो रही है. तीनों पुलिस कर्मियों की इस बहादुरी से खुश होकर दुर्ग के एसपी जितेंद्र शुक्ला ने तीनों पुलिस जवानों को सम्मानित किया है और उनका हौसला बढ़ाया है.

Exit mobile version