Vistaar NEWS

Chhattisgarh: मौसम के बदलते ही मौसमी बीमारियों का कहर शुरू, दुर्ग में लगातार बढ़ रहे मरीज

Chhattisgarh News

मौसमी बीमारियों का कहर

Chhattisgarh News:दुर्ग मौसम के बदलते ही अब मौसमी बीमारियों ने कहर बरपाना शुरू कर दिया है. पिछले 4 दिनों से लगातार हो रही बारिश से जन जीवन अस्त व्यस्त हो चुका है. मौसम की चपेट में आने से कई लोग सर्दी-खांसी बुखार से पीड़ित हो रहे है.  बारिश के कारण संक्रामक बीमारियों का खतरा भी बढ़ गया है.

आवश्यक दवाइयों का स्टॉक मंगाया गया

दुर्ग के जिला अस्पताल में लगातार संक्रमित मरीजों की भीड़ बढ़ती ही जा रही है.  लगातार हो रही बारिश ने लोगों की मुश्किलें बढ़ा दी है.  तो वही बरसात में होने वाली संक्रामक बीमारियों को लेकर भी अब लोग सचेत हो रहे हैं.  जिला अस्पतालों में बारिश के कारण होने वाली बीमारियों के लक्षण दिखने पर मरीज अस्पतालों में पहुंचने लगे हैं, जहां उनका इलाज भी किया जा रहा है.  बीमारियों से बचने के लिए अस्पतालों में जीवन रक्षक दवाइयों के साथ साथ आवश्यक दवाइयों का स्टॉक भी छत्तीसगढ़ शासन द्वारा दिया गया है.

ये भी पढ़ें – छत्तीसगढ़ के इस जिले में स्कूलों में दी गई 3 दिन छुट्टी, कई इलाकों में बारिश का यलो अलर्ट जारी

संक्रमण के चपेट में आने वाले मरीजों के लिए अलग व्यवस्था

प्रदेश के दुर्ग में लगातार बारिश हो रही है.  ऐसे में पीलिया डायरिया, मलेरिया जैसे संक्रमण तेजी से फैलते है जिसको लेकर व्यक्ति को सचेत रहना भी आवश्यक है.  समय-समय पर स्वास्थ्य का ख्याल रखना जरूरी है साफ और उबला हुआ गर्म पानी पीने की हिदायत डॉक्टर भी दे रहे है.  बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी होने के बाद से ही जिला अस्पताल में संक्रमण की चपेट में आने वाले मरीजों के लिए अलग से व्यवस्था की गई है.  जिला अस्पतालों में विशेष काउंटर बनाए गए हैं क्योंकि इस मौसम में सर्दी, खांसी और बुखार के मरीज अनायास ही बढ़ जाते हैं .

Exit mobile version