Chhattisgarh News: रामनवमी पर आज प्रदेश में शुष्क दिवस घोषित, शराब की दुकानें रहेंगी बंद

Chhattisgarh News: इस घोषित "शुष्क दिवस" में शराब की कोई भी दुकान, होटल, रेस्टॉरेन्ट, क्लब आदि और शराब बेचने, परोसने वाले अन्य प्रतिष्ठान/व्यक्ति, चाहे वह जो भी हो, को मदिरा बेचने व परोसने की अनुमति नहीं दी जाएगी.
Chhattisgarh News

फाइल फोटो

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ में रामनवमी पर आज  17 अप्रैल बुधवार को शुष्क दिवस घोषित किया गया है. इस दिन प्रदेशभर की शराब दुकानें बंद रहेगी. रेस्टोरेंट-बार, होटल- बार क्लब- बार आहता, भांग जैसे दुकानों को भी बंद रखा जाएगा. इसका आदेश वाणिज्य कर आबकारी विभाग मंत्रालय ने जारी किया है.

Chhattisgarh News
राज्य शासन द्वारा जारी आदेश

प्रदेशभर की शराब दुकाने रहेंगी बंद

इस घोषित “शुष्क दिवस” में शराब की कोई भी दुकान, होटल, रेस्टॉरेन्ट, क्लब आदि और शराब बेचने, परोसने वाले अन्य प्रतिष्ठान/व्यक्ति, चाहे वह जो भी हो, को शराब बेचने व परोसने की अनुमति नहीं दी जाएगी. गैरमालिकाना क्लबों, रेस्टारेन्टों, स्टार होटलों आदि और किसी के भी द्वारा चलाए जाने वाले होटलों को भी उपरोक्तानुसार घोषित “शुष्क दिवस” में शराब बेचने व परोसने की अनुमति नहीं दी जाएगी. इस अवधि के दौरान शराब के व्यक्तिगत भण्डारण पर और गैर लाइसेंस प्राप्त परिसरों में मदिरा के भण्डारण पर सख्ती से रोक रहेगी और उन्हें जप्त करने की कार्यवाही की जाएगी.

आदेश का कड़ाई से पालन कराने दिए गए निर्देश

शासन द्वारा निर्देशित किया गया है कि समस्त जिला कार्यालयों और संभागीय और राज्य स्तरीय उड़नदस्ता के द्वारा अवैध शराब के परिवहन एवं विक्रय के रोकथाम के लिए प्रभावी कदम उठाये जाये, इस हेतु जांच दल गठित कर अवैध मदिरा संग्रहण के संभावित ठिकानों और वाहनों की जांच किया जावे और दोषियों के विरूद्ध अपराध कायम किया जावे. उपरोक्त निर्देशों का कड़ाई से पालन सुनिश्चित करने के निर्देश दिए गए हैं.

ज़रूर पढ़ें