Vistaar NEWS

Chhattisgarh: छत्तीसगढ़ में कल से दौड़ेगी दूसरी Vande Bharat ट्रेन, किराए से लेकर स्टॉपेज तक, जानें सबकुछ

Chhattisgarh News

वंदे भारत ट्रेन

Chhattisgarh News: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को छत्तीसगढ़ को दूसरी वंदे भारत ट्रेन की सौगात देते हुए देश में 6 नई वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेनों का शुभारंभ किया. इसमें छत्तीसगढ़ को मिली दूसरी वंदे भारत एक्सप्रेस दुर्ग से विशाखापट्टनम तक चलेगी.

दुर्ग स्टेशन पर किया जाएगा मेंटेनेंस

वंदे भारत एक्सप्रेस रायपुर स्टेशन से निर्धारित समय-सारणी के अनुसार चलेगी और यह 20 सितंबर से नियमित रहेगी. यह ट्रेन दुर्ग और विशाखापट्टनम के बीच सप्ताह में 6 दिन चलेगी, जिसमें गुरुवार मेंटेनेंस के लिए ट्रेन की छुट्टी होगी. ट्रेन का मेंटेनेंस दुर्ग स्टेशन पर किया जाएगा और इसमें कुल 16 कोच होंगे.

इन रास्तों से होकर गुजरेगी ट्रेन

दुर्ग से विशाखापट्टनम जाने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस सुबह 5:45 बजे निकलेगी और दोपहर 1:45 बजे विशाखापट्टनम पहुंचेगी. वहीं, विशाखापट्टनम से दुर्ग लौटने वाली ट्रेन दोपहर 2:50 बजे निकलेगी और रात 10:50 बजे दुर्ग पहुंचेगी. इस ट्रेन का मार्ग विजयनगरम, रायगड़ा, टिटलागढ़, लाखोली और रायपुर से होकर गुजरेगा.

ये भी पढ़ें- नक्सली हिंसा के पीड़ितों का एक दल पहुंचा दिल्ली, राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से मिलकर बताएंगे बस्तर की समस्या

जानिए कितना होगा किराया

किराये कि बात करें तो, वंदे भारत एक्सप्रेस की सेकंड AC का किराया 1215 रुपये और थर्ड AC का 855 रुपये होगा. भगत की कोठी विशाखापट्टनम एक्सप्रेस की सेकंड AC का किराया 1250 रुपये, थर्ड AC का 855 रुपये है. समता एक्सप्रेस की फर्स्ट AC का किराया 2100 रुपये, सेकंड AC का 1265 रुपये और थर्ड AC का 905 रुपये है.

Exit mobile version