Vistaar NEWS

Chhattisgarh: एसपी रजनेश सिंह ने विस्तार न्यूज़ के जरिए लोगों से की अपील, नशे का धंधा करने वाले अपराधियों की सूचना देने की कही बात

Chhattisgarh news

एसपी रजनेश सिंह

Chhattisgarh News: जिले के पुलिस अधीक्षक रजनेश सिंह ने विस्तार न्यूज़ से एक्सक्लूसिव बातचीत की है. उन्होंने बिलासपुर में अपराध की रोकथाम के लिए चलाए जा रहे अभियान प्रहार का उल्लेख करते हुए बताया है कि कैसे ही अभियान के तहत अपराधियों को पकड़ने उनकी कुंडली बनाने और उन्हें जिला बदल करने की कार्यवाही हो रही है. अपराध की रोकथाम के लिए जिस तरह से पुलिस कम कर रही है उसे लेकर उन्होंने एक निश्चित आंकड़े के साथ सारी डिटेल शेयर की है कि कैसे ऑपरेशन प्रहार के तहत बिलासपुर में अपराधियों को पस्त किया गया है,  उन्होंने अपराध की समीक्षा करते हुए बताया है कि उन्होंने दो दर्जन अपराधियों की निगरानी और दो दर्जन अपराधियों की कुंडली तैयार करवाई है. गैंग हिस्ट्रीशीटर की भी हिस्ट्री खोली है और उन्हें जिला बदर भी कराया गया है. शहर में कुछ ऐसे भी लोग थे जो जमीनों पर कब्जे करते थे और अवैध तरीके से लोगों को धमकाते थे उन बदमाशों को भी जिला बदल किया गया है.

47 आरोपी के खिलाफ आर्म्स एक्ट के तहत हुई कार्रवाई

एसपी ने बताया कि उन्होंने कैसे डकैती की योजना करते हुए एक दर्जन से अधिक लोगों को पकड़ा और उनसे बड़े पैमाने पर अंतर राज्य के हथियार पकड़े गए. कुछ चुनिंदा मामलों का जिक्र करते हुए भी बताया कि कैसे सीपत क्षेत्र में हुई ज्वेलर्स के यहां चोरी के मामले में बड़ा खुलासा किया गया और कैसे बिलासपुर में अपराध की रोकथाम हो रही है. उन्होंने समाज में कम्युनिटी पुलिसिंग के तहत काम करने और ऐसे अपराधियों के खिलाफ काम करने की बात कही जो नशा और फ्रॉड का काम करते आ रहे हैं.

ये भी पढ़ें- राज्य सरकार की पहल, ऑनलाइन कोचिंग से सरकारी स्कूल के बच्चों को मुफ्त मिल रही NEET-JEE जैसे परीक्षाओं की कोचिंग

यहां से हुई ऑपरेशन प्रहार की खोज

एसपी राजनेश सिंह ने बताया कि वे और कलेक्टर अवनीश शरण अक्सर सड़कों पर पैदल चला करते थे इसी दौरान एक महिला ने उनसे कहा था कि पुलिस के प्रहार से लोगों के हौसले टूट रहे हैं जिसके बाद ही उन्होंने ऑपरेशन प्रहार की बिलासपुर में शुरुआत की थी. इसके अलावा उन्होंने बताया कि उनकी योजना बिलासपुर में पुलिसिंग को लेकर एक बेहतर पुलिस और पेट्रोलिंग, सरप्राइज चेकिंग, और ऑपरेशन स्ट्रीट को बढ़ावा देने की बात कही है. ऑपरेशन स्ट्रीट का उल्लेख करते हुए उन्होंने बताया कि कई गली मोहल्ले में बड़ी गाड़ियां घुस नहीं पाती इसलिए ही उन्होंने छोटी गाड़ियों के जरिए ऑपरेशन स्ट्रीट शुरू किया है.

राइफल के साथ लगा रहे गस्त पॉइंट

बिलासपुर में ऐसा पहली बार हो रहा है जब रात की गस्त राइफल के साथ पुलिस वालों की ड्यूटी लगाई जा रही है. इससे काफी हद तक क्षेत्र में नाक बजनी और कई तरह के डकैती की घटनाओं से पहले पुलिस ने आरोपियों को पकड़ा है जो बिलासपुर पुलिस के लिए बड़ी सफलता है, उन्होंने आम लोगों से अपील की है कि वह नशा का धंधा करने वालों का पता बताएं और अपराधियों की सूचना दे बाकी काम पुलिस कर लेगी.

Exit mobile version