Vistaar NEWS

Chhattisgarh: मस्तूरी के सरकारी स्कूल में बियर पी रही छात्राओं का वीडियो वायरल, अधिकारी बोले- प्रिंसिपल पर होगी कार्रवाई

Chhattisgarh News

स्कूली छात्राओं के बियर पीते वीडियो हुआ वायरल

Chhattisgarh News: जिले के मस्तूरी के भट चौरा स्कूल में स्कूली छात्राओं का बीयर पीते वीडियो वायरल हो गया है. इस वीडियो में स्कूली बच्चियों किसी बर्थडे पार्टी के दौरान न सिर्फ बियर बल्कि कुछ और मादक पदार्थ का इस्तेमाल करते दिख रही है. घटना कुछ दिन पहले की बताई जा रही है जिसका वीडियो अचानक सोमवार को जारी हो गया जिसके बाद जिला प्रशासन इस पूरे मसले पर गंभीर हो गया। कलेक्टर अवनी शरण ने इस पूरे मामले में जिला शिक्षा अधिकारी टीआर साहू से जांच रिपोर्ट मांगी है जिसके बाद साहू ने एक जांच टीम का गठन कर उसे स्कूल पर जांच के लिए भेजा है जहां यह घटना हुई है। डीईओ के मुताबिक इस पूरे मामले की जांच रिपोर्ट लगभग फाइनल हो गई है और इसमें प्रिंसिपल के खिलाफ कार्रवाई होना तय भी हो गया है उनका कहना है कि किसी भी स्कूल के सुरक्षा और संरक्षण की जिम्मेदारी जिम्मेदार अधिकारी की होती है जिस पर अनदेखी और गैर गंभीरता दोनों पाई गई है यही वजह है कि उसे जगह के प्रिंसिपल के खिलाफ कार्यवाही के लिए शासन को पत्र लिखा जाएगा. विस्तार न्यूज़ से बातचीत में जिला शिक्षा अधिकारी ने स्पष्ट कर दिया है कि इस तरह की गतिविधियां स्कूलों में बर्दाश्त नहीं की जाएगी.

स्कूलों से लगातार सामने आ रही घटनाएं

मस्तूरी जिले का स्कूल पहले नकल के लिए बदनाम था लेकिन अब शराब खोरी के लिए जिले में चर्चा का विषय बना हुआ है उसका कारण है कि कुछ दिन पहले इस क्षेत्र के एक स्कूल में एक शिक्षक का खुलेआम शराब पीते वीडियो वायरल हुआ था जिसके खिलाफ न सिर्फ शिक्षा विभाग ने बल्कि पुलिस ने भी कार्यवाही की थी. इसके बाद इसी क्षेत्र में सोमवार को कुछ छात्राएं 100 सीटर कन्या छात्रावास में सुविधाओं की मांग को लेकर सड़क पर बैठ गई थी और उनका भी वीडियो पूरे छत्तीसगढ़ में वायरल हुआ जिसमें तहसीलदार उन्हें जेल भेजने की धमकी देते दिख रही है. यह मामला भी अब तूल पकड़ता जा रहा है और मामले में कांग्रेस की एक टुकड़ी एनएसयूआई सक्रिय हो गई है जो लगातार इस बात का विरोध कर रही है.

ये भी पढ़ें- दुर्ग में 24वें राज्य स्तरीय शालेय क्रीड़ा प्रतियोगिता का सांसद संतोष पांडेय ने किया शुभारंभ

शिक्षकों की छेड़छाड़ पर कार्रवाई हुई

इसके अलावा तखतपुर क्षेत्र की स्कूलों में शिक्षकों द्वारा बच्चियों को छेड़ने की बात सामने आई थी. जिस पर कुछ शिक्षकों के खिलाफ कार्रवाई हुई. कुल मिलाकर जिला शिक्षा विभाग में अव्यवस्थाएं हावी है और जिम्मेदार अधिकारी इस पर ध्यान देने के बजाय उसे वक्त का इंतजार कर रहे हैं कि जब घटना हो और कार्रवाई करें.

जिला शिक्षा अधिकारी ने प्रिंसिपल पर कार्रवाई की कही बात

स्कूल में हुई इस घटना के बाद बिलासपुर के जिला शिक्षा अधिकारी टीआर साहू का कहना है की जांच टीम ने जांच प्रतिवेदन सौंप दिया है. जांच प्रतिवेदन में प्रिंसिपल के खिलाफ कार्यवाही की बात सामने आ रही है. जिसे वे शासन को बढ़ाएंगे उन्होंने स्पष्ट कहा है कि स्कूल में शराब खोरी करना या बियर पीना गलत है जिस पर काला एक्शन लिया जाएगा. स्कूली छात्राओं के बीयर पीने के मामले में भी उन्होंने स्कूल प्रबंधन को चेतावनी दी है और दूसरे स्कूलों को सख्त हिदायत दी है किस तरह की घटना आने पर उनके खिलाफ भी बड़ी कार्रवाई होगी.

Exit mobile version