Vistaar NEWS

Chhattisgarh: तोखन साहू को मोदी कैबिनेट में क्यों जगह मिली? जानिए बीजेपी हाईकमान के फैसले का कारण

तोखन साहू

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ को भी मोदी कैबिनेट में जगह दी गई है. बिलासपुर सांसद तोखन साहू केंद्र में मंत्री होंगे. आइए जानते हैं आखिर बीजेपी हाईकमान ने छत्तीसगढ़ से कई बडे़ दिग्गजों को  दरकिनार कर तोखन साहू को मोदी कैबिनेट में क्यों जगह दी…

रविवार सुबह से ही छत्तीसगढ़ के सांसद पीएमओ से फोन का इंतजार कर रहे थे. लेकिन दोपहर तक फोन न आने से दिल्ली से लेकर छत्तीसगढ़ तक मायूसी छाई थी. तभी करीब सवा एक बजे के आसपास बिलासपुर से नवनिर्वाचित सांसद तोखन साहू के फोन में खुशियों की घंटी सुनाई दी. दरअसल, पीएमओ से आए कॉल ने तोखन साहू को केंद्र में मंत्री बनाए जाने की सूचना दी. जिसके बाद मायूसी खुशियों में बदल गई. वैसे तो केंद्र में मंत्री बनने की रेस में सबसे आगे रायपुर से कद्दावर सांसद बृजमोहन अग्रवाल, दुर्ग से विजय बघेल और राजनांदगांव से संतोष पाण्डेय के साथ जांजगीर- चांपा से कमलेश जांगड़े का था. मगर बीजेपी हाईकमान ने पूरे लोकसभा चुनाव में साहू समाज द्वारा जबरदस्त साथ देने से साहू और पिछड़े समाज को सम्मान दिलाने का काम किया.

साहू समाज ने दिया बीजेपी का साथ

बता दें कि तोखन साहू बिलासपुर लोकसभा से 1,64,558 वोटों से जीते हैं. भाजपा ने महासमुंद में कांग्रेस के कद्दावर साहू प्रत्याशी को 1,45,456 वोटों से हराया. रायपुर के साहू बाहुल्य संख्या वाले ग्रामीण सीट से सर्वाधिक 1,07,609 की बंपर लीड मिली. दुर्ग में कांग्रेस के साहू समाज के प्रत्याशी के बावजूद विजय बघेल को 4,38,226 वोटों से जिताकर साहू समाज ने भाजपा का साथ दिया. राजनादगांव, रायगढ़ सहित अन्य सीटों पर भी साहू समाज के मतदाताओं का भाजपा पर भरोसा जताया है. यही वजह है बीजेपी हाईकमान ने छत्तीसगढ़ से साहू समाज के प्रत्याशी को केंद्र में मंत्री बनाकर उचित सम्मान दिलाया.साथ ही पिछड़े वर्ग को भी साधने का काम किया.

ये भी पढ़ेंः जम्मू-कश्मीर में पाकिस्तान का खूनी खेल! आतंकी हमले में अबतक 10 लोगों की मौत, प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया आखिर क्या हुआ था

उधर, केंद्र में मंत्री बनाए जाने पर तोखन साहू ने हाईकमान के प्रति आभार जताया है. साथ ही समाज के साथ छत्तीसगढ़ की आकांक्षाओं को पूरा करने बात कही है. वहीं कांग्रेस ने भी साहू समाज को प्रतिनिधित्व दिए जाने पर खुशी जाहिर की है. हालांकि केन्द्र में छत्तीसगढ़ के दिग्गज सांसदों को मंत्रिमंडल में जगह नहीं दिए जाने पर बड़ा झटका लगा है. सूत्र बताते हैं कि अगले विस्तार में प्रदेश के किसी एक सांसद को मोदी मंत्री मंडल में जगह दी जा सकती है. ऐसे में देखने वाली बात होगी छत्तीसगढ़ से किस सांसद की किस्मत खुलती हैं.

Exit mobile version