Chhattisgarh: दूसरे राज्यों में अब चुनाव प्रचार की कमान संभालेंगी महिला शक्ति, बीजेपी-कांग्रेस की इन महिला पदाधिकारियों को मिली जिम्मेदारी

Chhattisgarh News: भाजपा महिला मोर्चा बिहार, हरियाणा और उड़ीसा राज्य में प्रचार-प्रसार करेंगी. इसके लिए तीन टोलियों में महिला टीम भेजी गई है. वहीं कांग्रेस ने भी दो महिला पदाधिकारी को हिमाचल की जिम्मेदारी दी है. इसमें पूर्व मंत्री अनिला भेड़िया और पूर्व सांसद छाया वर्मा को वहां भेजा जा रहा है.
Chhattisgarh News

बीजेपी महिला मोर्चा के सदस्य

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ की महिला शक्ति अब दूसरे राज्यों का कमान संभालने जा रही है. जिन राज्यों में लोकसभा चुनाव संपन्न नहीं हुआ है. उन राज्यों में बीजेपी और कांग्रेस की महिला नेत्रियां प्रचार-प्रसार की कमान संभालने वाली है.

दरअसल देश में लोकसभा चुनाव के तीन चरण मतदान बाकी है, जिन राज्यों में मतदान संपन्न हो चुका है. वहां के नेताओं की ड्यूटी मतदान होने वाले राज्यों में लगाई जा रही है. इसी कड़ी में बीजेपी और कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ के महिला पदाधिकारी को दूसरे राज्यों में प्रचार-प्रसार की कमान सौंपी है. भारतीय जनता पार्टी महिला मोर्चा की प्रदेश अध्यक्ष शालिनी राजपूत के नेतृत्व में तीन टोलियों को अलग-अलग राज्यों में प्रचार-प्रसार के लिए भेजा गया है.

इन राज्यों में प्रचार-प्रसार करेंगी भाजपा महिला मोर्चा

भाजपा महिला मोर्चा बिहार, हरियाणा और उड़ीसा राज्य में प्रचार-प्रसार करेंगी. इसके लिए तीन टोलियों में महिला टीम भेजी गई है.  वहीं 15- 15 लोगों की टीम बनाकर महिला मोर्चा कार्यकर्ताओं को दूसरे राज्य भेजा जा रहा है. ये महिलाएं राज्यों में जाकर मोदी सरकार और राज्य सरकार के कामकाज का बखान करेंगी. उड़ीसा में महिलाओं को महतारी वंदन योजना की जानकारी देंगी.

ये भी पढ़ें- बिलासपुर में सिर्फ सर्दी-जुकाम के इलाज के लिए रह गया रेलवे का सबसे बड़ा केंद्रीय अस्पताल, सीटी स्कैन और एमआरआई तक की सुविधा नहीं

कांग्रेस ने भी दो महिला पदाधिकारियों को दी जिम्मेदारी

बीजेपी के बाद कांग्रेस ने भी दो महिला पदाधिकारी को हिमाचल की जिम्मेदारी दी है. इसमें पूर्व मंत्री अनिला भेड़िया और पूर्व सांसद छाया वर्मा को वहां भेजा जा रहा है. कांग्रेस की महिला पदाधिकारी वहां मोदी सरकार की असफलता को बताएंगे.

बीजेपी महिला मोर्चा की प्रदेश उपाध्यक्ष डॉ ममता साहू ने दी जानकारी

भाजपा महिला मोर्चा के दौरे को लेकर महिला मोर्चा की प्रदेश उपाध्यक्ष डॉ ममता साहू ने बताया कि तीन टोलियों को अलग-अलग राज्यों के लिए रवाना किया गया है. छत्तीसगढ़ सरकार ने 5 महीनों में जिस तरह से छत्तीसगढ़ में कामकाज किया है.मोदी की गारंटी पुरी की गई है, उसको बताने का काम महिला मोर्चा की कार्यकर्ता करेंगे. इसके अलावा मोदी सरकार ने 10 सालों के कामों को भी बताएंगे. तो वही कांग्रेस ने अपनी दो महिला नेत्री पूर्व सांसद छाया वर्मा और पूर्व मंत्री अनिला भेड़िया को ऑब्जर्वर बनाया है. एआईसीसी द्वारा जारी आदेश के अनुसार छाया वर्मा को शिमला-04 लोकसभा क्षेत्र में चौपाल विधानसभा क्षेत्र के लिए पर्यवेक्षक बना गया है. वहीं पूर्व मंत्री अनिला भेड़िया को शिमला- 04 लोकसभा क्षेत्र में ठियोग विधानसभा क्षेत्र के लिए पर्यवेक्षक के रूप में नियुक्त किया गया है.

बीजेपी और कांग्रेस ने अपने महिला पदाधिकारी को दूसरे राज्यों में प्रचार के लिए भेज दिया है, अब देखने वाली बात होगी कि उनके प्रचार से कितना फायदा पार्टी को मिलता है.

ज़रूर पढ़ें