Chhattisgarh: कवर्धा हादसे पर सीएम विष्णुदेव साय ने किया मुआवजे का ऐलान, सड़क सुरक्षा को लेकर दिए सख्त निर्देश

Chhattisgarh News: कवर्धा हादसे (Kawardha Accident) पर राज्य के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने मृतकों के परिजनों को 5 लाख और घायलों के लिए 50 हजार रुपए के मुआवजे का ऐलान किया है.
Chhattisgarh, Kawardha, Accident

कवर्धा हादसे पर सीएम विष्णुदेव साय ने किए मुआवजे का ऐलान

Chhattisgarh News: सोमवार को छत्तीसगढ़ के कवर्धा हादसे (Kawardha Accident) तेज रफ्तार पिकअप पलट गया और 19 लोगों की मौत हो गई. वहीं कई लोग घायल हो गए. हादसे के शिकार सभी लोग आदिवासी समाज से बताए जा रहे हैं. जानकारी के मुताबिक, रफ्तार ज्यादा होने की वजह से पिकअप अनियंत्रित होकर 20 फीट गहरे गड्ढे में गिर गई. हादसा कुकदूर थाना क्षेत्र के बाहपानी गांव के पास हुआ है. वहीं इस हादसे पर राज्य के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने मृतकों के परिजनों को 5 लाख और घायलों के लिए 50 हजार रुपए के मुआवजे का ऐलान किया है.

‘दुख की इस घड़ी में छत्तीसगढ़ शासन पीड़ित परिवारजनों के साथ’

मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने अपने ‘X’ हैंडल पर लिखा, ‘कबीरधाम जिले में हुए सड़क हादसे में मृतकों की संख्या 19 हो गई हैं. 3 लोग घायल हैं. दुख की इस घड़ी में छत्तीसगढ़ शासन पीड़ित परिवारजनों के साथ पूरी तरह खड़ा है. हमनें मृतकों के परिजनों को 5 लाख और इस हादसे में घायल हुए लोगों को 50 हजार की सहायता राशि देने का निर्णय लिया है. यह राशि प्रशासन की ओर से उपलब्ध करायी गयी सहायता एवं बीमा आदि से मिलने वाली राशि के अतिरिक्त है. प्रशासन को यह भी निर्देश दिया गया है कि सड़क सुरक्षा के प्रति अतिरिक्त सावधानी बरती जाए. ऐसे हादसे रोकने के हरसंभव उपाय होने चाहिये.

यह भी पढ़ें: Chhattisgarh: कवर्धा में पिकअप पलटने से 19 लोगों की मौत, पीएम मोदी और सीएम विष्णुदेव साय ने जताया दुख

छत्तीसगढ़ के कवर्धा में हुआ सड़क हादसा पीड़ादायक- PM Modi

इससे पहले पीएम मोदी ने हादसे पर दुख जताया है. पीएम मोदी अपने ‘X’ हैंडल पर लिखा, ‘ छत्तीसगढ़ के कवर्धा में हुआ सड़क हादसा अत्यंत पीड़ादायक है. इस दुर्घटना में जिन्होंने अपनों को खोया है, उनके प्रति मेरी शोक-संवेदनाएं. इसके साथ ही मैं सभी घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं. राज्य सरकार की देखरेख में स्थानीय प्रशासन पीड़ितों की हरसंभव मदद में जुटा है. छत्तीसगढ़ के कवर्धा में हुई बस दुर्घटना दुर्भाग्यपूर्ण है. इस हादसे में जिन लोगों ने अपने प्रियजनों को खोया है, मैं उनके प्रति संवेदना व्यक्त करता हूं. घायलों को स्थानीय प्रशासन हरसंभव सहायता पहुंचा रहा है. घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं.

ज़रूर पढ़ें