Chhattisgarh: कांग्रेस विधायक का वीडियो वायरल, बोलीं- ईसा मसीह की जय हो, बीजेपी ने लगाया धर्मांतरण को बढ़ावा देने का आरोप

Chhattisgarh News: कांग्रेस विधायक ने बताया कि 11 दिसंबर 2022 को वो अमृतसर गईं थी, वहां उन्होंने सभी देवी देवताओं के दर्शन किए थे.
Chhattisgarh news

कांग्रेस विधायक

Chhattisgarh: छत्तीसगढ़ कांग्रेस की विधायक कविता प्राण लहरे का एक वीडियो सोशल मीडिया में जमकर वायरल हो रहा है. वीडियो में कांग्रेस की विधायक बोलती हुईं नज़र आ रही हैं कि ईसा मसीह की जय हो, पप्पा जी के कारण से आज मैं विधायक बन गई हूं. वीडियो वायरल होने के बाद प्रदेश में सियासत गरमा गई है. पूरे मामले को लेकर भाजपा ने कांग्रेस पर निशाना साधा है.

बीजेपी ने वीडियो को X में किया वायरल

कांग्रेस विधायक का विडियो वायरल होने के बाद बीजेपी ने अब अपनी प्रतिक्रिया सोशल मीडिया पर दी है. बीजेपी छत्तीसगढ़ ने विधायक के वीडियो को पोस्ट करते हुए लिखा कि ये बिलाईगढ़ की विधायक कविता प्राण लहरे हैं. एक समुदाय ने इनका ही माइंड वॉश कर दिया है. विडियो में विधायक कह रहीं है कि पप्पा ने मेरा सब कुछ किया है. 5 साल के शासनकाल में कांग्रेस की सरकार ने एक समुदाय और धर्मांतरण को इतना बढ़ावा दिया है कि ये उसका साक्षात उदाहरण है. ऐसी कृत्यों की कड़ी भर्त्सना करनी चाहिए. बिलाईगढ़ की जागरूक जनता, देख लीजिए अपने विधायक को.

सभी धर्म के लोगों ने मुझे वोट दिया है – कविता

पूरे मामले में विधायक कविता प्राण लहरे ने विस्तार न्यूज़ से बातचीत में कहा, “वीडियो में क्या खराबी है, भारतीय जनता पार्टी से मैं पूछना चाहती हूं. सभी धर्म के लोगों ने मुझे वोट दिया है. कोई भी एक धर्म ने मुझे वोट नहीं दिया है. मैं मंदिर और मस्जिद भी गई. क्यों बीजेपी वाले एक ही वीडियो को वायरल कर रहे हैं ? देवी-देवताओं के नाम से बीजेपी राजनीति करती है. हम सभी धर्म को मानते हैं. क्या मैं लूथरा गई तो मुस्लिम हो गई ?”

11 दिसंबर 2022 को आखिर क्या हुआ था

कांग्रेस विधायक ने बताया कि 11 दिसंबर 2022 को वो अमृतसर गईं थी, वहां उन्होंने सभी देवी देवताओं के दर्शन किए थे. अपने टूर के दौरान रविवार को कविता प्राण लहरे जब चर्च गईं तो वहां विजेंद्र सिंह की प्रार्थना सभा चल रही थी. इस दौरान उन्हें चर्च में चल रहे सभा में सामने की ओर बुलाया गया. कांग्रेस विधायक ने बताया, “जब मैं सामने गई तो उन्होंने कहा प्रभु यीशु आपका मार्ग दिखा रहे हैं. वर्ष 2023 में MLA का पद देने जा रहे हैं. इसके बाद जब मैं चुनाव जीत गई तो सभी जगह जा रही हूं. इसी कड़ी में मैं चर्च चली गई तो क्या गुनाह कर दिया?

विधायक ने कहा कि 15 सालों तक बीजेपी की सरकार थी, तो भाई-भाई को लड़ाने का काम किया जाता था. जात-पात को बढ़ावा दिया गया. देवी देवताओं के नाम पर राजनीति करने का काम किया गया. छत्तीसगढ़ को तोड़ने का काम किया गया. कांग्रेस की सरकार में इतनी गंदा सोच नहीं थी. कांग्रेस की सरकार ने सभी समाज को आगे बढ़ाने का काम किया है.

ज़रूर पढ़ें