Vistaar NEWS

Durg: दुर्ग पुलिस ने अंतर-जिला चोर गिरोह का किया पर्दाफाश, 22 मोटरसाइकिल बरामद, तीन आरोपी गिरफ्तार

Durg

गिरफ्तार आरोपी

Durg News: छत्तीसगढ़ की दुर्ग पुलिस की इन दिनों आंखों की नींद उड़ी हुई है. आए दिन कोई ना कोई अपराध घटित हो रहा है. हालांकि दुर्ग पुलिस उन अपराधों पर लगाम लगाने की लगातार कोशिश कर रही है. लेकिन कहीं हत्या, कहीं चाकूबाजी, कहीं चोरी की वारदात और नशे के बढ़ते कारोबार ने दुर्ग पुलिस की नींद उड़ा रखी है. वही इन सब के बीच दुर्ग पुलिस को गुरुवार के दिन एक बड़ी सफलता मिली है. दुर्ग पुलिस ने एक ऐसे अंतर जिला तीन बाइक चोरों को पकड़ा है जो छत्तीसगढ़ के कई जिलों में बाइक की चोरी की घटना को अंजाम देते थे. पुलिस ने इन चोरों के पास से 21 मोटरसाइकिल बरामद किए हैं जिसकी कीमत लगभग 14 लाख बताई जा रही है.

एसएसपी ने दिए सख्त निर्देश

दरअसल, दुर्ग जिले में लगातार वाहन चोरी की घटनाओं को गंभीरता से लेते हुवे दुर्ग एसएसपी रामगोपाल गर्ग ने वाहन चोरों को पक़डने के लिए अधिकारियों को कड़े निर्देश दिए थे. जिसके बाद एएसपी अभिषेक झा के नेतृत्व में एक स्पेशल पुलिस टीम का गठन किया गया और जिले में चोरी हुई वाहनों के मामले में गंभीरता से जाँच शुरू की गई. पुलिस टीम लगातार संदेहियों पर निगाहे जमाये रखी थी. इसके साथ ही विशेष सूत्र भी लगाये गये थे. इसके अलावा जेल से रिहा हुए आदतन अपराधियों पर भी टीम नजर रखी हुई थी.

चोरी के वाहन बेचने के लिए ग्राहक तलाश कर रहे थे चोर

इसी दौरान पुलिस टीम को विशेष सूत्रों से पता चला कि न्यू आदर्ष नगर दुर्ग निवासी मुख्तार अहमद, अपने साथी शंकर नगर दुर्ग निवासी शेख सलीम के साथ मिलकर चोरी की मोटर सायकल बेचने के लिए ग्राहक की तलाश में लगा हुआ है. इस सूचना पर पुलिस टीम द्वारा मुख्तार अहमद और शेख सलीम को मोहन नगर क्षेत्र में घेराबंदी करके पकड़ा गया. शुरुआती पूछताछ दोनों पुलिस को गुमराह करते रहे लेकिन सख़्ती और तकनीकी आधार पर पूछताछ करने दोनों ने मोटरसाइकिल चोरी करने का सच उगल दिया.

शराब भट्टी के बाहर खडे वाहनों को चोर बनाते थे निशाना

आरोपियों ने पूछताछ बताया कि दोनों ने मिलकर दुर्ग जिले के थाना मोहन नगर, पुलगांव एवं पद्यमनाभपुर के शराब भट्टीयों के पास से पिछले एक साल से अलग अलग जगहों से 22 वाहन चोरी किये है और इन चोरी की मोटरसाइकिल को बेचने के लिए अपने साथी हनोदा दुर्ग का में रहने वाले मोहम्मद बेग उर्फ गोलू के पास बेच दिया करते थे जिसके बाद पुलिस टीम मोहम्मद बेग को पकड़कर पूछताछ करने पर उसने बताया कि वह मोटर सायकलों को अपने पास काम करने वाले मजदूरों को चलाने के लिए देता था.

पुलिस ने चोरी के 22 वाहन किये बरामद, तीन चोर गिरफ्तार

दुर्ग शहर एडिशनल एसपी अभिषेक झा ने बताया कि दुर्ग एसएसपी रामगोपाल गर्ग के निर्देश के बाद पुलिस की एक स्पेशल टीम का गठन किया गया था. टीम को मुखबिर से सूचना मिली थी कि कुछ लोग मोटरसाइकिल बेचने के लिए ग्राहक की तलाश कर रहे हैं. जिसके बाद पुलिस ने उन्हें घेराबंदी करके पकड़ा. पकड़े गए आरोपियों से पूछताछ में पता चला कि वे जिले के अलग-अलग थाना क्षेत्र में 22 मोटरसाइकिल वाहनों की चोरी किए हैं. और उन्हें अपने साथी को बेच दिया करते थे. जिसके बाद पुलिस ने इस मामले में तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है. और इन आरोपियों के पास से चोरी के 22 वाहन जप्त किए हैं. चोरी किए गए इन वाहनों की कीमत लगभग 14 लाख रुपए है.

Exit mobile version