Lok Sabha Election: छत्तीसगढ़ में BJP के फॉर्मूले पर कांग्रेस, आचार संहिता लगने से पहले होगा उम्मीदवारों का ऐलान, जानिए क्या बोले प्रदेश अध्यक्ष

Lok Sabha Election 2024: कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष दीपक बैज ने कहा कांग्रेस सुस्त नहीं है बल्कि जबरदस्त तैयारी चल रही है.
Chhattisgarh news

छत्तीसगढ़ कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष दीपक बैज

Lok Sabha Election 2024: छत्तीसगढ़ में लोकसभा चुनाव को लेकर बीजेपी और कांग्रेस ने तैयारी तेज कर दी है. सूत्रों का दावा है कि विधानसभा की तरह ही आचार संहिता लागू से पहले ही लोकसभा में प्रत्याशियों का नाम जारी कर सकते है. इसी प्लान में अब कांग्रेस ने भी अपनी तैयारी तेज करने जा रही है. कांग्रेस भी आचार संहिता के पहले अपने आधे से ज्यादा प्रत्याशियों के नाम जारी कर सकती है. इसका दावा कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष ने दीपक बैज ने किया है.

दरअसल, कांग्रेस आचार संहिता लगने से पहले लोकसभा चुनाव में प्रत्याशियों का ऐलान करने जा रही है. पीसीसी चीफ दीपक बैज ने लोकसभा चुनाव की रणनीति को लेकर विस्तार न्यूज से बातचीत करते हुए कहा कि प्रत्याशियों को समय मिले इसलिए कोशिश कर रहे हैं. आचार संहिता लगने से पहले आधे से ज्यादा सीटों पर प्रत्याशियों की घोषणा हो सकते हैं. हम चाह रहे हैं कि समय से पहले प्रत्याशियों को डिक्लेअर करें.

लोकसभा चुनाव के पहले क्यों सुस्त हो गई है कांग्रेस?

गौरतलब है कि कांग्रेस पार्टी विधानसभा चुनाव में करारी हार के बाद लोकसभा चुनाव को लेकर कुछ खास सक्रिय नजर नहीं आ रही है. पार्टी के दो बड़े नेता भूपेश बघेल और टी एस सिंहदेव ने चुनाव नहीं लड़ने का ऐलान किया है. वहीं माना जा रहा है कि पार्टी सुस्त हो गई है.

ये भी पढे़ं: Chhattisgarh: पैसों की बारिश कराने का झांसा देकर फर्जी बाबा ने नाबालिगों के साथ किया दुष्कर्म, पुलिस ने किया गिरफ्तार

इस सवाल पर कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष दीपक बैज ने कहा कांग्रेस सुस्त नहीं है बल्कि जबरदस्त तैयारी चल रही है. राहुल गांधी की यात्रा से कार्यकर्ताओं में काफी उत्साह बढ़ा है. जनता में माहौल भी तैयार हुआ है. कांग्रेस की तरफ से लोकसभा चुनाव को लेकर कहीं कोई कमी नहीं है. हमारी तैयारी जबरदस्त तरीके से चल रही है.

दीपक बैज ने कहा बीजेपी के आधा नेता उधारी के हैं.

इस दौरान दीपक बैज ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि बीजेपी तो 400 सीट जीतने का दावा कर रही है, लेकिन लोकसभा चुनाव संपन्न होगा तब पता चल जाएगा बीजेपी कितना पानी में है. वहीं कांग्रेस के नेता बीजेपी में शामिल हो रहे हैं. इस पर बैज ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी लोकसभा चुनाव को लेकर डरी हुई है. दूसरे दल के नेताओं को तोड़ने का प्रयास कर रही है.

उन्होंने कहा कि कांग्रेस के लिए संघर्ष करने का दिन है, संघर्ष करने के समय में जो संघर्ष का साथी रहेगा वह असली कार्यकर्ता है. बीजेपी के आधा नेता उधारी के हैं. डर भय के नाम से भारतीय जनता पार्टी नेताओं को खरीदने का काम कर रही है.

ज़रूर पढ़ें