Vistaar NEWS

Chhattisgarh: धमतरी में सुरक्षाबलों को मिली बड़ी सफलता, मुठभेड़ में लाखों का इनामी नक्सली ढेर

Chhattisgarh, Naxalite

फाइल फोटो

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ में नक्सलियों के खिलाफ सेना का ऑपरेशन जारी है. बीते दिन बीजापुर के गंगालूर थानाक्षेत्र के पीडिया में शुक्रवार को सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में 12 नक्सली मारे गए. वहीं, अब धमतरी में भी नक्सली मुठभेड़ हुई है. मुठभेड़ में एक नक्सली कैडर के मारे जाने की पुष्टि हो गई है. मारे गए नक्सली की पहचान आशु उर्फ वासु के तौर पर हुई है. मारे गए नक्सली आशु उर्फ वासु पर सरकार ने लाखों का इनाम रखा था.

नक्सलियों को लेकर जंगल में सर्च अभियान जारी

शनिवार को हुए नक्सलियों सेना के ऑपरेशन में मारे गए नक्सली कैडर के पास से राइफल और नक्सली साहित्य भी बरामद हुआ है. आशु उर्फ वासु मैनपुर नुआपाडा एरिया कमेटी का कैडर था. दरअसल, नक्सली कैडर वासु की टीम के जंगल में होने की सुरक्षा बलों को जानकारी मिली थी. इसके बाद सेना के जवान हरकत में आ गए और सर्च ऑपरेशन शुरू किया गया. मुठभेड़ के बाद सुरक्षा बलों के जवानों ने नगरी थाना के भैसामुडा के जंगलों में अन्य नक्सलियों की घेराबंदी कर दी है. ऑपरेशन में नक्सलियों और सुरक्षा बलों के बीच भारी फायरिंग हुई. फायरिंग में कई कई नक्सलियों के घायल होने के भी जानकारी सामने आ रही है. इसके बाद से जंगल में सर्च अभियान जारी है.

यह भी पढ़ें: Chhattisgarh News: बीजापुर नक्सली मुठभेड़ में 12 नक्सलियों के शव बरामद, सीएम ने सुरक्षा बलों को दी बधाई

बीते दिन बीजापुर के गंगालूर में मारे गए 12 नक्सली

बता दें कि बीते दिन बीजापुर के गंगालूर थानाक्षेत्र के पीडिया में नक्सलियों के खिलाफ मुठभेड़ हुआ. यह मुठभेड़ 11 घंटे तक चली. मुठभेड़ में नक्सलियों के 12 शव मिले. मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने भी इस पर जवानों को बधाई भी दी. बता दें कि बीजापुर, दंतेवाड़ा और सुकमा से DRG, STF, COBRA और CRPF के करीब 1200 जवान एंटी नक्सल ऑपरेशन पर निकले थे. यह ऑपरेशन बड़े नक्सल लीडर्स की मौजूदगी के हिंट पर लॉन्च किया गया था. गौरतलब है कि, पिछले 4 महीने में 103 नक्सलियों को मार गिराया गया है. इसमें नक्सलियों के बड़े बड़े लीडर शामिल है.

Exit mobile version