Chhattisgarh: पीएम मोदी 20 फरवरी को करेंगे कवर्धा केंद्रीय विद्यालय का वर्चुअल लोकार्पण, 20.56 करोड़ की लागत से है बना

Chhattisgarh: बात दें कि नए केन्द्रीय विद्यालय भवन और कर्मचारी आवासीय भवन सहित अन्य निर्माण कार्यों  की लागत 20.56 करोड़ रूपए है.  
PM Modi

पीएम मोदी

Chhattisgarh: पीएम नरेंद्र मोदी 20 फरवरी को कबीरधाम जिले के महराजपुर स्थित नए केन्द्रीय विद्यालय भवन का वर्चुअल लोकार्पण करेंगे. केन्द्रीय विद्यालय के लोकार्पण समारोह में छत्तीसगढ़ के उपमुख्यमंत्री और गृहमंत्री विजय शर्मा, सांसद संतोष पाण्डेय भी शामिल होंगे. बता दें कि नए केन्द्रीय विद्यालय भवन और कर्मचारी आवासीय भवन सहित अन्य निर्माण कार्यों की लागत 20.56 करोड़ रूपए है.

कलेक्टर ने तैयारियों का लिया जायजा

कबीरधाम में केन्द्रीय विद्यालय के लोकार्पण होने से पहले जिला कलेक्टर जनमेजय महोबे ने विद्यालय भवन के लोकार्पण की तैयारियों का जायजा लिया. इस दौरान कबीरधाम कलेक्टर के साथ जिला पंचायत सीईओ संदीप अग्रवाल ने भी नए केन्द्रीय विद्यालय भवन का निरीक्षण किया. बता दें कि उपमुख्यमंत्री विजय शर्मा और सांसद संतोष पाण्डेय के प्रयासों के कारण केन्द्रीय विद्यालय का एक नया संयुक्त परिसर का निर्माण कार्य पूरा हो पाया है.

ये भी पढ़ें: Chhattisgarh News: प्रधानमंत्री मोदी ‘पीएम श्री योजना’ की करेंगे शुरुआत, 14,500 सरकारी स्कूलों को किया जाएगा अपग्रेड

वर्ष 2017 में रखी गई थी केन्द्रीय विद्यालय की आधारशिला

केन्द्रीय विद्यालय के प्राचार्य सुशील कुमार ने बताया कि केन्द्रीय विद्यालय भवन निर्माण कार्यों की आधारशिला वर्ष 2017 में रखी गई थी. वर्तमान में केन्द्रीय विद्यालय कक्षा 11वीं तक संचालित है, जिसमें 486 विद्यार्थी अध्यनरत है. अध्यनरत विद्यार्थियों में 248 छात्र और 238 छात्राएं शामिल हैं. नए केन्द्रीय विद्यालय भवन में सभी कक्षाएं उच्च स्तरीय तरीके से बनाए गए हैं. परिसर में खेल, संगीत सहित सांस्कृतिक कार्यक्रमों के लिए पर्याप्त जगह तैयार किए गए हैं. केन्द्रीय विद्यालय वर्तमान में आउटडोर स्टेडियम परिसर में संचालित हो रहा है.

ज़रूर पढ़ें