Vistaar NEWS

AAP नेता संजय सिंह ने याद किए जेल के वो 11 दिन, बोले- शुरुआती दिनों में काफी तकलीफ… नहीं थी आजादी

Sanjay Singh

राज्य सभा सांसद संजय सिंह

Sanjay Singh: आम आदमी पार्टी नेता और राज्यसभा सांसद संजय सिंह जेल से रिहा चुके हैं. लेकिन एक बार फिर उन्होंने जेल के दिनों को याद किया है. मीडिया से बातचीत में आप नेता ने कहा कि जेल में शुरूआत के 11 दिनों में काफी तकलीफ हुई. उन्होंने कहा कि मुझे तो उतनी भी आजादी नहीं थी जितनी कि एक आम कैदियों को थी. पहले 11 दिन काफी मुश्किल से बीते उसके बाद धीरे-धीरे चीजें सामान्य हो गईं. वहीं जेल से लौटने के बाद वजन बढ़ने की बात पर संजय सिंह ने कहा कि ये तो अच्छी बात है कि वजन बढ़ा है.

संजय सिंह से जब पूछा गया कि क्या जेल में आपके साथ बदले की कार्रवाई हुई? इसका जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि ‘शुरूआत के 11 दिनों तक मुझे तकलीफ हुई, लेकिन उसके बाद मेरे पास वही आधिकार थे जो कि एक सामान्य कैदियों के पास थे. उन्होंने बताया कि सुबह की गिनती के लिए जब जेल खुलती थी 6-12 तक तो उस समय भी मैं कहीं बाहर घूमने नहीं जा पाता था, जबकि बाकी लोग घूम सकते थे.

ये भी पढ़ें- IGI एयरपोर्ट को परमाणु बम से उड़ाने की धमकी, दो यात्री गिरफ्तार, पुलिस अलर्ट

जेल में वजन बढ़ने पर क्या बोले संजय सिंह?

जब संजय सिंह से जेल में रहने के दौरान उनका वजन बढ़ने को लेकर सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि ‘अगर मेरा वजन बढ़ा है तो ये तो अच्छी बात है, इसमें बुरी बात क्या है. हालांकि जब मैं जेल गया तो उस समय मेरा वजन 79 किलो था और जब मैं निकला हूं तो 81.7 किलो वजन था. पता नहीं कहां से उन्होंने 6 किलो का चला दिया मुझे नहीं मालूम.

“स्वास्थ्य के साथ कोई समझौता नहीं किया”

आप सांसद ने आगे कहा कि मुझे लगता है कि ये तो अच्छा संदेश बीजेपी वाले AAP को दे रहे हैं कि आम आदमी पार्टी वालों को मत छेड़ो. ये अगर जेल में जाएंगे तो अपने हौसले और स्वास्थ्य को अच्छा और मजबूत करके निकलेंगे और मैं स्वस्थ हूं. क्योंकि इन 6 महीनों में मैने अपने स्वास्थ्य के साथ कोई समझौता नहीं किया, पढ़ाई-लिखाई के साथ समझौता नहीं किया, वॉक के साथ समझौता नहीं किया तो जो पूरी दिनचर्या थी उसका पूरा पालन किया.

Exit mobile version