IGI एयरपोर्ट को परमाणु बम से उड़ाने की धमकी, दो यात्री गिरफ्तार, पुलिस अलर्ट

दिल्ली पुलिस द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार 5 अप्रैल से ही फ्लाइट में चढ़ने से पहले यात्रियों की तलाशी ली जा रही थी.
IGI Airport

IGI एयरपोर्ट (फोटो- सोशल मीडिया)

IGI एयरपोर्ट (इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट) को उड़ाने की धमकी मिली है. धमकी मिलके बाद इस मामले में दो यात्रियों को गिरफ्तार किया गया है. दिल्ली के IGI एयरपोर्ट से जुड़ी यह जानकारी दिल्ली पुलिस ने सोमवार को दी है. पुलिस द्वारा इस संबंध में जानकारी देते हुए कहा गया है कि यात्रियों की तलाशी ली जा रही है.

पुलिस द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार 5 अप्रैल से ही फ्लाइट में चढ़ने से पहले यात्रियों की तलाशी ली जा रही थी. तलाशी के दौरान ही दो यात्रियों को हिरासत में लिया गया था, जिन्होंने सिक्योरिटी स्टाफ को एयरपोर्ट को परमाणु बम से उड़ाने की धमकी दी थी. इन दोनों यात्रियों को एयरपोर्ट उड़ाने की धमकी देने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है.

गिरफ्तार किए गए दोनों यात्रियों के संबंध में जानकारी देते हुए दिल्ली पुलिस ने बताया है कि एयरपोर्ट पुलिस स्टेशन ने धारा 182/505(1)बी के तहत एफआईआर दर्ज कर ली गई है. धमकी मिलने के बाद पुलिस और एजेंसियां अलर्ट हो गई हैं और इस मामले की अलग-अलग एंगल से जांच की जा रही है.

पहले भी मिल चुकी है धमकी

गौरतलब है कि आईजीआई एयरपोर्ट की गिनती दुनिया के सबसे व्यस्त एयरपोर्ट्स में होती है. यह दुनिया के कई देशों से भारत को कनेक्ट करता है. हालांकि यह कोई पहला मौका नहीं है कि एयरपोर्ट को बम से उड़ाने की धमकी मिली हो. इससे पहले भी इस तरह की धमकियां मिल चुकी हैं. इसी साल के फरवरी महीने में कोलकाता जाने वाली फ्लाइट को उड़ाने की धमकी मिली थी.

ये भी पढ़ें: Weather Update: उत्तर भारत में बदलेगा मौसम, इन राज्यों में इस हफ्ते बारिश की संभावना, IMD का अलर्ट

फ्लाइट को बम से उड़ाने की धमकी मिलने के बाद आनन-फानन में चेकिंग शुरू कर दी गई थी. हालांकि जांच के बाद पता चला कि किसी ने यह झूठी खबर फैलाई थी. तब डीसीपी आईजीआई उषा रंगनानी ने इस संबंध में जानकारी दी थी. उन्होंने कहा था कि जब जांच की गई तो पता चला कि कॉल फर्जी है.

ज़रूर पढ़ें