CM केजरीवाल की गिरफ्तारी के विरोध में PM हाउस का घेराव करेगी AAP, दिल्ली पुलिस ने कहा, ‘प्रदर्शन की अनुमति नहीं’

Delhi Excise Policy: शराब नीति मामले में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के विरोध में आम आदमी पार्टी ने दिल्ली में पीएम मोदी के घर का घेराव करने का आह्वान किया है.
Arvind Kejriwal Arrested

अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के विरोध में पीएम हाउस का घेराव करेगी आम आदमी पार्टी

Delhi Excise Policy: शराब नीति मामले में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के विरोध में आम आदमी पार्टी ने दिल्ली में पीएम मोदी के घर का घेराव करने का आह्वान किया है. हालांकि, दिल्ली पुलिस ने कहा कि उन्होंने पार्टी को विरोध मार्च या आंदोलन आयोजित करने की अनुमति नहीं दी है. शराब नीति घोटाले से जुड़ी मनी लॉन्ड्रिंग जांच के सिलसिले में एजेंसी ने पिछले हफ्ते अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार किया था. भाजपा नैतिक आधार पर दिल्ली के मुख्यमंत्री पद से केजरीवाल के इस्तीफे की मांग कर रही है. अरविंद केजरीवाल फिलहाल 28 मार्च तक ईडी की हिरासत में हैं.

पुलिस उपायुक्त देवेश कुमार महला ने कहा कि पुलिस ने पीएम मोदी के आवास के आसपास अतिरिक्त सुरक्षा तैनात की है. उन्होंने कहा कि पुलिस ने दिल्ली क्षेत्र में 50 गश्ती वाहन भी तैनात किये हैं. उन्होंने कहा, “सभी दिल्ली मेट्रो स्टेशनों पर चढ़ने/उतरने पर कोई प्रतिबंध नहीं है.” हालांकि सुरक्षा को देखते हुए केंद्रीय सचिवालय और पटेल चौक मेट्रो स्टेशन को बंद किया गया है.

ये भी पढ़ें- Arvind Kejriwal: कस्टडी में रहते हुए केजरीवाल ने कैसे दिया आदेश? ED कर सकती है जांच

ईडी कस्टडी से केजरीवाल का एक और आदेश 

इस बीच प्रवर्तन निदेशालय की कस्टडी से दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल ने एक ओर आदेश जारी किया है. एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान  AAP नेता और दिल्ली के मंत्री सौरभ भारद्वाज ने कहा, “ED की हिरासत से भी दिल्ली के मुख्यमंत्री राज्य की स्वास्थ्य देखभाल को लेकर चिंतित हैं… उन्हें चिंता है कि उनके जेल जाने से दिल्ली की जनता को इसका खामियाजा न भुगतना पड़े… CM को जानकारी मिली है कि मोहल्ला क्लीनिक में होने वाले टेस्ट में लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. उन्होंने मुझे इसके समाधान के लिए कदम उठाने का निर्देश दिया है. मैं दिल्ली के लोगों को आश्वस्त करना चाहता हूं कि आपके CM भी जेल में हैं, वे केवल आपके बारे में सोच रहे हैं…”

इससे पहले भी केजरीवाल ने दिया था आदेश 

इससे पहले रविवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की ओर से एक आदेश जारी किया गया था. दिल्ली सरकार में मंत्री आतिशी ने कहा कि अरविंद केजरीवाल ने जेल से आदेश दिया है कि राजधानी में निर्बाध जल की आपूर्ति हो और लोगों को कोई दिक्कत ना आए. अब इसमें अहम बात यह है कि जिस आदेश को आतिशी ने दिखाया है वह प्रिंटेड है. ऐसे में बड़ा सवाल उठता है कि अरविंद केजरीवाल अगर ईडी की कस्टडी में हैं तो उन्होंने प्रिंटेड आदेश कैसे दिया क्योंकि उन्हें न तो कंप्यूटर दिया गया है, ना ही कोई कागज मुहैया कराया गया है और जो प्रिंटेड आर्डर है उस पर केजरीवाल के साइन भी हैं.

ज़रूर पढ़ें