Vistaar NEWS

Delhi Liquor Scam: केजरीवाल ने फिर खटखटाया सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा, अंतरिम जमानत 7 दिन बढ़ाने की मांग, मेडिकल जांच का दिया हवाला

सीएम अरविंद केजरीवाल

Delhi Liquor Scam: दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के मुखिया अरविंद केजरीवाल ने एक बार फिर सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है. उन्होंने शीर्ष न्यायालय में एक याचिका दायर करके अपनी अंतरिम जमानत को सात दिनों के लिए बढ़ाने की मांग की है.

आम आदमी पार्टी के एक वरिष्ठ नेता ने बताया कि मुख्यमंत्री केजरीवाल को अभी PET-CT स्कैन के साथ ही कई दूसरे टेस्ट से गुजरना है. इसलिए उन्होंने सुप्रीम कोर्ट से 7 दिन का समय मांगा है.  बता दें कि दिल्ली शराब नीति से जुड़े धनशोधन मामले में ‘आप’ मुखिया केंद्रीय जांच एजेंसी ईडी के रडार पर हैं. सुप्रीम कोर्ट ने उन्हें लोकसभा चुनाव में प्रचार के लिए 1 जून तक सशर्त अंतरिम जमानत दी है और 2 जून को सरेंडर करने का निर्देश दिया है.

ये भी पढ़ेंः ‘जिसकी मति और गति सत्य की हो…’, KKR की जीत के बाद गौतम गंभीर का पहला रिएक्शन, देखें सोशल मीडिया पर क्या लिखा

आतिशी ने कही ये बात

दिल्ली की मंत्री आतिशी ने मीडिया से बातचीत में कहा कि 30 मई तक अरविंद केजरीवाल प्रचार में व्यस्त हैं और इसके बाद जांच के लिए उन्होंने समय मांगा है. आतिशी ने कहा, “सीएम अरविंद केजरीवाल ने सुप्रीम कोर्ट में अपनी बेल को एक हफ्ते आगे बढ़ाने के लिए याचिका दायर की है. जब वह ईडी के हिरासत में थे तो उनका 7 किलो वजन घटा था. जब वे बाहर भी आए हैं तो जांच के बाद इसका कारण समझ नहीं आया है न ही उनका वजन बढ़ा है. टेस्ट में उनके कीटोन लेवल हाई निकले हैं. ये किसी गंभीर बिमारी के लक्षण हो सकते हैं. डॉक्टर ने एक और जांच की सलाह दी है. 30 मई तक अरविंद केजरीवाल प्रचार में व्यस्त हैं. इसके बाद जांच के लिए उन्होंने समय मांगा है.”

21 मार्च को गिरफ्तार हुए थे केजरीवाल

ईडी ने दिल्ली के कथित शराब नीति घोटाले में सीएम केजरीवाल को 21 मार्च को गिरफ्तार किया गया था. जांच एजेंसी ने आरोप लगाया है कि दिल्ली शराब नीति 2021-22 के जरिए केजरीवाल सरकार ने शराब कारोबारियों को अनुचित लाभ पहुंचाया था. जिससे सरकारी खजाने को नुकसान और आम आदमी पार्टी को फायदा हुआ. वहीं, आम आदमी पार्टी का कहना है कि ये सब बदले की भावना के तहत किया जा रहा है.

केजरीवाल को अंतरिम राहत, संजय सिंह को भी जमानत

ईडी ने दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल और आप नेता संजय सिंह को भी शराब घोटाले से जुड़े धनशोधन मामले में गिरफ्तार किया था. सुप्रीम कोर्ट से संजय सिंह को जमानत मिल चुकी है. जबकि केजरीवाल को शीर्ष न्यायालय ने अंतरिम राहत दी है. केजरीवाल लोकसभा चुनाव में प्रचार के लिए एक मई तक अंतरिम जमानत पर हैं. उन्हें दो मई को सरेंडर करना है. जबकि दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री अभी भी जेल में हैं.

Exit mobile version