Vistaar NEWS

Swati Maliwal: पुलिस ने CM आवास से CCTV का DVR किया जब्त, प्रिंटर-लैपटॉप लेकर पहुंची घर के अंदर

Swati Maliwal, Swati Maliwal Assault Case

पुलिस ने CM आवास से CCTV का DVR किया जब्त

Swati Maliwal Assaulted Case: दिल्ली में आम आदमी पार्टी राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल से बदसलूकी केस में हर दिन नए अपडेट आ रहे हैं. इस बीच रविवार को दिल्ली पुलिस ने एक बार फिर से दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आवास पर जांच शुरू कर दी है. दिल्ली पुलिस की एक टीम ने सीएम आवास के अंदर प्रिंटर और लैपटॉप लेकर पहुंची. इसके कुछ देर बाद सीएम आवास में लगे CCTV के डीवीआर को अपने साथ लेकर रवाना हो गई है.

पुलिस को मारपीट के वक्त का फुटेज नहीं मिला

दरअसल, बीते दिन ही दिल्ली पुलिस ने CCTV फुटेज की जांच की थी. सूत्रों के मुताबिक पुलिस को स्वाति मालीवाल के साथ मारपीट के वक्त का फुटेज नहीं मिला है. साथ ही पुलिस आरोप भी लगा रही है कि इस मामले में आरोपी सीएम केजरीवाल के पूर्व पीएस बिभव कुमार जांच में सहयोग नहीं कर रहे हैं. बता दें कि, बीते दिन ही दिल्ली पुलिस की ओर से तीज हजारी कोर्ट में अतिरिक्त लोक अभियोजक अतुल श्रीवास्तव ने बिभव कुमार की हिरासत पर बहस करते हुए कोर्ट के सामने कई बड़े खुलासे किए.

दिल्ली पुलिस ने कहा- फोन को फॉर्मेट किया गया

अतिरिक्त लोक अभियोजक अतुल श्रीवास्तव ने कोर्ट में कहा कि हमने घटना का DVR मांगा लेकिन वह पेन ड्राइव में दिया गया और फुटेज खाली पाई गई. पुलिस को आरोपी का आईफोन दे दिया गया है, लेकिन अब आरोपी फोन का पासवर्ड नहीं बता रहा है और फोन को फॉर्मेट भी कर दिया गया है. अपर लोक अभियोजक के मुताबिक आरोपी घटना स्थल पर मौजूद था. दिल्ली पुलिस ने आशंका जताई है कि CCTV से छेड़छाड़ की गई है.

यह भी पढ़ें: ‘कहते हैं मेरी मम्मी की सीट है’, PM Modi ने राहुल गांधी पर साधा निशाना, बोले- ये लोग लिख रहे हैं सीटों का वसीयतनामा

बिभव को लेकर मुंबई ले जा सकती है दिल्ली पुलिस

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, दिल्ली पुलिस पांच दिन की रिमांड के दौरान बिभव को लेकर मुंबई ले जा सकती है. मुंबई में ही बिभव ने फोन फॉर्मेट किया था. पुलिस उम्मीद जता रही है कि शायद बिभव ने फॉर्मेट करने से पहले फोन का डाटा डंप किया हो और मुंबई में जिस जगह पर फोन फॉर्मेट किया गया है. वहां जाने पर फोन का डंप डाटा मिल सकता है.हालांकि, पुलिस फॉरेंसिक एक्सपर्ट की मदद से भी डाटा रिकवर करने की कोशिश कर सकती है.

Exit mobile version