Arvind Kejriwal Arrest: ईडी लॉकअप में कटेगी अरविंद केजरीवाल की रात, कल SC में होगी सुनवाई, गिरफ्तारी के खिलाफ AAP करेगी प्रदर्शन

Arvind Kejriwal Arrest : आज की सुनवाई के दौरान दिल्ली हाई कोर्ट ने केजरीवाल की गिरफ्तारी पर रोक लगाने से इनकार कर दिया था.
CM Arvind Kejriwal

सीएम अरविंद केजरीवाल

Arvind Kejriwal Arrest : गुरुवार, 21 मार्च की शाम दिल्ली शराब घोटाले मामले में ED की ने बड़ा एक्शन लिया है. ED की टीम ने करीब दो घंटे की पूछताछ के बाद सीएम अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) को गिरफ्तार कर लिया है.  ACP रैंक के कई अधिकारी सर्च वारंट लेकर सीएम आवास पर पहुंचे थे.  ED के कई अधिकारी सीएम केजरीवाल के घर के अंदर दाखिल हुए और सीएम से पूछताछ की. बताते चलें कि ED इसके पहले भी सीएम केजरीवाल को 9 समन दे चुकी थी. वहीं आज की सुनवाई के दौरान दिल्ली हाई कोर्ट ने भी केजरीवाल की गिरफ्तारी पर रोक लगाने से इनकार कर दिया था.

‘AAP’ नेताओं को रोका गया बाहर

नॉर्थ जिले के डीसीपी मनोज कुमार मीणा अरविंद केजरीवाल के आवास पर मौजूद रहे. कई एसीपी रैंक के अधिकारी अरविंद केजरीवाल के घर पर पहुंच गए थे. वहीं ऐसे में सीएम आवास की सुरक्षा भी बढ़ा दी गई है. सीएम आवास के आस-पास दिल्ली पुलिस की तरफ से भारी पुलिस बल की तैनाती की गई है. साथ ही दिल्ली के सीएम केजरीवाल से ईडी की पूछताछ के दौरान किसी भी आम आदमी पार्टी के नेता को अंदर नहीं जाने दिया गया.

अरविंद केजरीवाल के घर के बाहर धारा 144 लागू

‘AAP’ समर्थकों की भारी भीड़ को देखते हुए अरविंद केजरीवाल के घर के बाहर और ED के दफ्तर के बाहर धारा 144 लागू कर दी गई है. इस घटनाक्रम के बीच ED के एक्शन के खिलाफ अरविंद केजरीवाल की लीगल टीम सुप्रीम कोर्ट पहुंची और ई-फाइलिंग के जरिए अर्जी दाखिल की. टीम ने केस की तुरंत सुनवाई के लिए अर्जेंट लिस्टिंग की मांग की. हालांकि सुप्रीम कोर्ट ने मामले की सुनवाई तुंरत करने से इनकार कर दिया. अदालत शुक्रवार की सुबह उनकी अर्जी पर सुनवाई करेगी. कोर्ट में उनके वकील अभिषेक मनु सिंघवी पक्ष रखा. केजरीवाल की लीगल टीम मामले की जानकारी चीफ जस्टिस को देने की मांग की है.

ज़रूर पढ़ें