Vistaar NEWS

पानी की किल्लत के बाद अब बिजली भी गुल, दिल्लीवालों पर दोहरी मार

Power Cut in Delhi

आतिशी

Power Cut in Delhi: दिल्ली में बत्ती गुल और मीटर चालू वाला हाल हो गया है. पहले से ही पानी की समस्या से जूझ रही राष्ट्रीय राजधानी में अब बिजली भी गुल हो गई है. कई इलाकों में दोपहर 2 बजे के बाद से पावर कट है. ऐसा यूपी के मंडोला में पावर ग्रिड कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड (PGCIL) के सब-स्टेशन में आग लगने की वजह से हुआ है. मंडोला सब-स्टेशन से दिल्ली को 1200 मेगावाट बिजली मिलती है, इसलिए दिल्ली के कई इलाके प्रभावित हुए हैं. बिजली बहाली की प्रक्रिया शुरू हो गई है और अब धीरे-धीरे अलग-अलग इलाकों में बिजली आ रही है.

मैं नए बिजली मंत्री से मिलने का समय मांगूंगी: आतिशी

दिल्ली की मंत्री आतिशी ने राजधानी में बिजली कटौती के लिए मंडोला में पावर ग्रिड कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड के सब-स्टेशन में लगी आग को जिम्मेदार ठहराया. उन्होंने एक ब्रीफिंग में कहा, “मैं आज केंद्र सरकार के नए बिजली मंत्री मनोहर लाल खट्टर, पीजीसीआईएल के चेयरमैन और एनटीपीसी के चेयरमैन से मिलने का समय मांगूंगी. दिल्ली में बिजली का उत्पादन बहुत सीमित है, दिल्ली में ज्यादातर बिजली अलग-अलग राज्यों से आती है. यह बहुत चिंता की बात है कि आज हमारे देश का राष्ट्रीय स्तर का बिजली ढांचा विफल हो गया है.” सोशल मीडिया पर यूजर्स अपने इलाकों में बिजली कटौती की शिकायत कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें: “अगर प्रियंका गांधी वाराणसी में लड़ गई होतीं तो …”, रायबरेली में Rahul Gandhi ने किया बड़ा दावा

दिल्ली 90 के दशक के यूपी में बदल गई है-यूजर

एक यूजर ने लिखा, “प्रगति पावर प्लांट और 440kv और 220 kv ट्रांसमिशन लाइनों में तकनीकी समस्या के कारण दिल्ली के कई हिस्सों में बड़ी बिजली कटौती. पूर्वी दिल्ली, मध्य दिल्ली में 2 घंटे और 40 मिनट से ज़्यादा बिजली आपूर्ति नहीं हुई.” एक और यूजर ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा, “दिल्ली 90 के दशक के यूपी में बदल गई है. इतने लंबे समय तक बिजली कटौती! क्या किसी और को भी ऐसा ही अनुभव हुआ है?”

बताते चलें कि मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार, मंगलवार को राष्ट्रीय राजधानी में न्यूनतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो साल के इस समय के लिए सामान्य है. मौसम विभाग ने भविष्यवाणी की है कि दिल्ली में कई जगहों पर ‘लू’ चलेगी, दिन में तेज़ हवांए चलेंगी, कभी-कभी तेज़ हवाएं चलेंगी.

Exit mobile version