Vistaar NEWS

Arvind Kejriwal: तुरंत सुनवाई से SC ने किया इनकार, अंतरिम जमानत 7 दिनों तक बढ़ाने के लिए CM ने की थी अपील

Arvind Kejriwal

दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल

Supreme Court On Arvind Kejriwal: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को सुप्रीम कोर्ट से झटका लगा है. जस्टिस ए एस ओक की अध्यक्षता वाली बेंच ने केजरीवाल की स्वास्थ्य जांच के लिए अंतरिम जमानत को 7 दिन बढ़ाने की मांग वाली याचिका पर तुरंत सुनवाई करने से इनकार कर दिया. बेंच ने देर से याचिका दाखिल करने पर भी सवाल उठाए.

याचिका पर तुरंत सुनवाई करने से इनकार करते हुए जस्टिस ए एस ओक की बेंच ने कहा, 17 मई को मुख्य  मामले पर आदेश सुरक्षित रखा गया. उस बेंच के एक सदस्य जज पिछले सप्ताह अवकाशकालीन बेंच में थे. आपने तब क्यों नहीं यह मांग रखी. अवकाशकालीन बेंच ने केजरीवाल के वकील अभिषेक मनु सिंघवी से कहा कि वह सुनवाई का अनुरोध चीफ जस्टिस से करें.

ये भी पढ़ें- “गालियां खा-खा कर गाली प्रूफ बन गया…”, पीएम मोदी ने ताजा इंटरव्यू में विपक्ष को फिर लपेटा

अंतरिम जमानत पर बाहर हैं केजरीवाल

बता दें कि दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल को ईडी ने दिल्ली के कथित शराब नीति घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग के आरोप में 21 मार्च को गिरफ्तार किया गया था. केजरीवाल ने अपनी गिरफ्तारी को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी है. सुप्रीम कोर्ट ने पिछले दिनों केजरीवाल को लोकसभा चुनाव में प्रचार करने के लिए 10 मई से एक जून तक अंतरिम जमानत दी है. उन्हें 2 जून को सरेंडर करना है.

केजरीवाल ने अपने याचिक वजन घटने जिक्र किया

मुख्यमंत्री केजरीवाल ने द्वारा याचिका में दावा किया गया है कि गिरफ्तारी के बाद उनका वजन 7 किलो कम हो गया है. इतना ही नहीं उनका कीटोन लेवल भी बढ़ा है. ऐसे में ये लक्षण किसी गंभीर बीमारी के हो सकते हैं. मैक्स अस्पताल के डॉक्टरों ने जांच की है. अभी PET-CT स्कैन और कई टेस्ट करवाने की जरूरत है. ऐसे में इन जांचों को कराने के लिए सीएम केजरीवाल ने 7 दिन की मांग की है.

सुप्रीम कोर्ट ने 17 मई को केजरीवाल की प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा की गई गिरफ्तारी को चुनौती देने वाली याचिका पर फैसला सुरक्षित रख लिया था. इस दौरान कोर्ट ने उन्हें नियमित जमानत के लिए निचली अदालत का रुख करने की छूट दी थी.दिल्ली की आबकारी नीति मामले में केजरीवाल के अलावा जांच एजेंसी ने मनीष सिसोदिया को भी गिरफ्तार किया है. वे अभी जेल में हैं. इस मामले में आप के राज्यसभा सांसद संजय सिंह भी गिरफ्तार हुए थे. हालांकि, उन्हें सुप्रीम कोर्ट से जमानत मिल चुकी है.

Exit mobile version