Vistaar NEWS

IIFA Awards: शाहरुख की बादशाहत बरकार, सभी को पीछे छोड़ जीतें ये खिताब, जानें किसे मिला कौन-सा अवार्ड

IIFA Awards 2024

IIFA Awards 2024

IIFA Awards 2024: अबू धाबी में इन दिनों IIFA अवार्ड 2024 की धूम मची है. बीते शनिवार को IIFA 2024 का दूसरा दिन था. इस अवार्ड शो में बॅालीवुड का हर सेलिब्रिटी शामिल हुआ. इसके साथ ही बॅालीवुड के किंग खान ने इस अवार्ड शो को होस्ट कर विक्की कौशल के साथ डांस भी किया . इस शो में बेस्ट एक्टर से लेकर बेस्ट फिल्म और स्पेशल कैटेगरीज में भी अवॅार्ड दिए गए.

बॉलीवुड के ‘बादशाह’ शाहरुख खान को 2023 की ब्लॉकबस्टर फिल्म ‘जवान’ में उनकी फिल्म के बेस्ट एक्टर का अवॉर्ड मिला. अपना अवॉर्ड लेते वक्त शाहरुख खान ने स्टेज पर उन्हें सम्मानित करने के लिए मौजूद फिल्म मेकर मणिरत्नम के पैर छुए और एआर रहमान को गर्मजोशी से गले लगाया.

ये भी पढ़ें: OTT Upcoming Release: इन ओटीटी प्लेटफॉर्म्स पर इस हफ्ते रिलीज होंगी ये 6 फिल्में और वेब सीरीज

आईफा 2024 की विनर्स लिस्ट

फिल्म ‘एनिमल’ के नाम 5 अवॉर्ड

फिल्म ‘एनिमल’ को 5 कैटेगरीज में अवॉर्ड्स मिले.  IIFA 2024 में ‘एनिमल’ ने बेस्ट फिल्म का खिताब अपने नाम किया. फिल्म में नेगेटिव किरदार में दिखे बॉबी देओल को उनकी परफॉर्मेंस के लिए अवॉर्ड से नवाजा गया. वहीं अनिल कपूर को ‘एनिमल’ के लिए बेस्ट सपोर्टिंग एक्टर के खिताब से सम्मानित किया गया.

शबाना आजमी और रानी मुखर्जी भी हुईं सम्मानित

दिग्गज एक्ट्रेस शबाना आजमी को फिल्म ‘रॉकी और रानी की प्रेम कहानी’ के लिए बेस्ट सपोर्टिंग रोल (फीमेल) में कैटेगिरी में अवॉर्ड से नवाजा गया. वहीं रानी मुखर्जी ने फिल्म ‘मिसेज चटर्जी बनाम नॉर्वे’ में दिल दहला देने वाले रोल के लिए नेक्सा आईफा 2024 की ट्रॉफी जीतीं.

हेमा मालिनी और अलीजेह अग्निहोत्री को स्पेशल अवॉर्ड

भारतीय सिनेमा में शानदार अचीवमेंट का अवॉर्ड हेमा मालिनी को दिया गया. वहीं, सलमान खान की भांजी अलीजेह अग्निहोत्री को ‘फर्रे’ में उनकी शानदार परफॉर्मेंस के लिए साल की बेस्ट डेब्यू करने वाली एक्ट्रेस का खिताब मिला.

Exit mobile version