Vistaar NEWS

ABVP ने किया छात्र समागम कार्यक्रम का आयोजन, इंदर सिंह परमार बोले-काम करने के लिए एक जीवन दृष्टि जरूरी

ABVP

ABVP

MP News: मंगलवार को अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (ABVP) भोपाल ने छात्र समागम कार्यक्रम का आयोजन किया. अपेक्स बैंक भवन में आयोजित इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि उच्च शिक्षा, तकनीकी मंत्री इंदर सिंह परमार, विशेष अतिथि ABVP के राष्ट्रीय महामंत्री याज्ञवल्क्य शुक्ल और प्रांत मंत्री संदीप वैष्णव जी उपस्थिति रहे. कार्यक्रम के बाद भोपाल महानगर की नवीन कार्यकारिणी गठित की गई, जिसमें शशिकांत पांडे को भोपाल महानगर का अध्यक्ष एवं शिवम जाट को भोपाल महानगर का मंत्री निर्वाचित किया गया.

परमार ने कहा कि विद्यार्थी परिषद में जो जीवन दृष्टि मिलती है, वह जीवन पर्यंत रहती है और राष्ट्र निर्माण एवं समाज उत्थान के समर्पित श्रेष्ठ व्यक्तित्व का सृजन करती है. विद्यार्थी परिषद से जुड़कर व्यक्तिगत जीवन में व्यक्ति, समाज के प्रश्नों का समाधान ढूंढता है. व्यक्तिगत जीवन में भी विद्यार्थी परिषद के संस्कार प्रकट होते हैं. परिषद से समाज एवं लोक कल्याणकारी कार्यों को करने की प्रेरणा भी मिलती है.

यह भी पढ़ें: Jammu Kashmir Encounter: कुपवाड़ा में आतंकियों के साथ सुरक्षाबलों की मुठभेड़, ताबड़तोड़ गोलीबारी जारी

शुक्ल ने कहा कि आज अगर कोई भारत के खिलाफ नारा लगाता है या भारत की शक्ति तोड़ने का षड़यंत्र रचता है तो उसका जवाब देने का कार्य ABVP का कार्यकर्ता करता है. जब उससे पूछा जाए कि यह देश से साथ खड़े होने का, देश के लिए जीने मरने का साहस कहां से मिला तो ABVP का कार्यकर्ता कहता है कि ऐसी प्रेरणा हमको विद्यार्थी परिषद से मिली. हम ‘नेशन फर्स्ट’ एटिट्यूड के आधार पर जीते हैं.

वैष्णव ने कहा ABVP ने जो स्थापना काल में देश का नाम भारत हो या मांग रखी थी आज भारत की वास्तविक पहचान पर देशभर में चर्चा होना प्रारंभ होना अभाविप की सोच का परिणाम है. वर्तमान में विद्यार्थी परिषद कैंपस में छात्रों की घाटी संख्या पर चिंतन मनन करते हुए शैक्षणिक परिसरों में गुणवत्तापूर्ण शिक्षा एवं परिसर को जीवंत बनाने हेतु परिसर चलो अभियान चला रही है.

Exit mobile version