Bomb Threat: दिल्ली के बाद जयपुर के कई स्कूलों को मिली बम से उड़ाने की धमकी, छात्रों को भेजा गया घर

Bomb Threat: डीसीपी ईस्ट जयपुर कावेंद्र सागर ने कहा कि शहर के कुछ स्कूलों को धमकी भरे ईमेल भेजे गए हैं, जिनमें माहेश्वरी स्कूल भी शामिल है.

जयपुर के कई स्कूलों को मिली बम से उड़ाने की धमकी

Bomb Threat in Jaipur Schools: राजस्थान की राजधानी जयपुर के कई स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी मिलने से हड़कंप मच गया है. इन स्कूलों को ईमेल के जरिए सोमवार को बम की धमकी मिली है. धमकी भरे संदेशों के बाद सभी छात्रों और कर्मचारियों को बाहर निकाल लिया गया है.

डीसीपी ईस्ट जयपुर कावेंद्र सागर ने कहा कि शहर के कुछ स्कूलों को धमकी भरे ईमेल भेजे गए हैं, जिनमें माहेश्वरी स्कूल (एमपीएस इंटरनेशनल स्कूल) भी शामिल है. उन्होंने कहा, “फिलहाल बम निरोधक दस्ता स्कूल में तलाशी ले रहा है. सभी छात्रों और कर्मचारियों को बाहर निकाल लिया गया है. आगे की जांच जारी है.”

बम की धमकी से लखनऊ भी हिला

इसके अलावा उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के गोमतीनगर में स्थित विबग्योर स्कूल को भी बम से उड़ाने की धमकी मिली है. स्कूल डीसीपी ईस्ट के ऑफिस के समीप स्थित है. वहीं, मौके पर पहुंचकर पुलिस छानबीन में जुटी है.

इससे पहले दिल्ली के स्कूलों को मिला था धमकी भरा ईमेल

बता दें कि 1 मई को दिल्ली-एनसीआर के 100 से अधिक स्कूलों को बम प्लांट का ईमेल मिला था. पुलिस डॉग और बम स्क्वॉड के साथ स्कूलों में पहुंची. बाद में खुलासा हुआ कि धमकी भरा ईमेल फर्जी था. इसके लिए अपराधियों ने एक रूसी ईमेल सर्विस का इस्तेमाल किया था. यह सर्विस यूजर्स को गुमनाम रहने व अवैध गतिविधियों को छिपाने में मदद करती है.

ज़रूर पढ़ें