Arvind Kejriwal: तिहाड़ जेल में 5 लोगों से मिल सकेंगे सीएम अरविंद केजरीवाल, किताब रखने के साथ शुगर टेस्ट की मिली अनुमति

Arvind Kejriwal: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को तिहाड़ जेल के दो नंबर बैरक के तीन नंबर वार्ड में रखा गया है.

Arvind Kejriwal

सीएम अरविंद केजरीवाल (फोटो- सोशल मीडिया)

Arvind Kejriwal: आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के सीएम अरविंद को सोमवार को कोर्ट ने 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है. राउज एवेन्यू कोर्ट में अब मुख्यमंत्री से जुड़े मामले में 15 अप्रैल को सुनवाई होगी. वहीं कोर्ट से सीएम अरविंद केजरीवाल ने कुछ लोगों से मिलने के साथ ही किताबों और कुछ अन्य अनुमति मांगी थी.

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को तिहाड़ जेल के दो नंबर बैरक के तीन नंबर वार्ड में रखा गया है. जेल में सीएम केजरीवाल को पत्नी और बच्चों समेत पांच लोगों से नियमित मिलने की अनुमति मिली है. इसके अलावा कुछ किताबें रखने की अनुमति भी कोर्ट ने दी है. इस दौरान मुख्यमंत्री के साथ दो सुरक्षाकर्मी भी तैनात रहेंगे.

सोमवार को सीएम केजरीवाल ने तिहाड़ जेल में करीब 4.45 बजे सफेद शर्ट पहने एंट्री की और तब रिकॉर्ड रजिस्ट्रेशन के लिए उनकी तस्वीर खींची गई थी. जेल सुरक्षा द्वारा जांच के बाद सीएम के बैग की स्कैनिंग की गई. इस दौरान उन्हें बैग में कुछ जोड़ी कपड़े ले जाने की अनुमति थी. इससे पहले उन्हें 21 मई 2014 को तिहाड़ जेल में रखा गया था.

पहले भी इसी जेल में रह चुके हैं सीएम अरविंद केजरीवाल

तब सीएम अरविंद केजरीवाल ने बीजेपी नेता नितिन गडकरी द्वारा उनके खिलाफ दायर मानहानि मामले में 10,000 रुपये की जमानत राशि का भुगतान करने से इनकार कर दिया था. जिसके बाद उन्हें इसी तिहाड़ जेल में दो दिन बिताए थे. द इंडियन एक्सप्रेस की अखबर में सूत्रों के अनुसार बताया गया है कि सीएम केजरीवाल जिसे जेल में रखा गया है उसी में गैंगस्टर छोटा राजन, नीरज बवाना और नवीन बाली भी बंद हैं.

ये भी पढ़ें: Lok Sabha Election 2024: चुनाव आयोग की चेतावनी पर BJP सांसद दिलिप घोष बोले- ‘सतर्कता बरतूंगा, ऐसा होता रहता है’

बैरक में ले जाने से पहले मुख्यमंत्री का मेडिकल चेकअप किया गया. इससे पहले आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह को दो नंबर बैरक में रखा गया था. उन्हें इस बैरक से पांच नंबर में शिफ्ट कर दिया गया है. बता दें कि सीएम अरविंद केजरीवाल को ईडी ने बीते 21 मार्च को गिरफ्तार किया था.

ज़रूर पढ़ें