पश्चिम बंगाल में NIA की टीम पर हुआ अटैक, TMC नेता को गिरफ्तार करने पहुंची थी जांच एजेंसी

Attack On NIA: पश्चिम बंगाल के पूर्वी मिदनापुर जिले के भूपतिनगर में शनिवार सुबह राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) की एक टीम पर हमला हुआ. एनआईए अधिकारी तृणमूल कांग्रेस के एक नेता के घर पर 2022 में हुए विस्फोट मामले की जांच के लिए वहां पहुंचे थे
Attack On NIA

पश्चिम बंगाल में NIA की टीम पर हमला

Attack On NIA: पश्चिम बंगाल के पूर्वी मिदनापुर जिले के भूपतिनगर में शनिवार सुबह राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) की एक टीम पर हमला हुआ. एनआईए अधिकारी तृणमूल कांग्रेस के एक नेता के घर पर 2022 में हुए विस्फोट मामले की जांच के लिए वहां पहुंचे थे, तभी उग्र भीड़ ने उनकी कार पर पत्थरबाजी शुरू कर दी, जिससे गाड़ी के शीशे क्षतिग्रस्त हो गया. इस घटना में अभी तक किसी के घायल होने की जानकारी सामने नहीं आई है. घटना सुबह करीब 5.30 बजे की है. एनआईए टीम की ओर से मनबेंद्र जाना और अज्ञात के खिलाफ शिकायत दर्ज की गई है. एनआईए अधिकारी मनबेंद्र जाना को ही गिरफ्तार करने के लिए मौके पर पहुंचे थे.

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, छापेमारी से पहले केंद्रीय जांच एजेंसी की ओर से स्थानीय पुलिस स्टेशन को जानकारी दे दी गई थी. हालांकि, इसके बावजूद भी उचित सुरक्षा की व्यवस्था नहीं किया गया. जांच एजेंसियों के अधिकारियों पर किए गए हमले को लेकर एनआईए के एक अधिकारी की शिकायत पर  स्थानीय पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज की गई है.

ये भी पढ़ें- Lok Sabha Election 2024: 92 साल की उम्र में पहली बार वोट डालेंगे खलील अंसारी, जानें अब तक क्यों नहीं कर पाए थे मतदान

आरोपी मनबेंद्र जाना गिरफ्तार 

एनआईए अधिकारी द्वारा दायर शिकायत के आधार पर, भूपतिनगर पुलिस स्टेशन द्वारा मुख्य आरोपी मनबेंद्र जाना, उसके परिवार के सदस्यों और अन्य अज्ञात के खिलाफ आईपीसी की धारा 341, 332, 353, 186, 323, 427, 34 और पीडीपीपी अधिनियम (Prevention of Damage to Public Property Act, 1984) की धारा 3 के तहत एक प्राथमिकी दर्ज की गई है. उग्र भीड़ द्वारा पत्थरबाजी के बीच एजेंसी ने मनबेंद्र जाना जाना को गिरफ्तार कर लिया है.

संदेशखाली में ED पर हुआ था हमला 

गौरतलब है कि इस घटना से दो महीने पहले भी पश्चिम बंगाल के संदेशखाली में ईडी की टीम पर हमला हुआ था. तब केंद्रीय जांच एजेंसी के अधिकारी स्थानीय टीएमसी नेता शाहजहां शेख के घर पर छापा मारने गए थे. शेख के समर्थकों ने ईडी टीम के साथ गए केंद्रीय बल के जवानों पर भी हमला किया था. पत्थरबाजी में घायल ईडी के तीन अधिकारियों को अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा था.

शाहजहां शेख बंगाल के पूर्व खाद्य मंत्री ज्योति प्रिया मल्लिक का करीबी है और संदेशखाली में महिलाओं के यौन शोषण के आरोप में फिलहाल सीबीआई की गिरफ्त में है. ज्योति प्रिया मल्लिक पश्चिम बंगाल में करोड़ों रुपये के राशन वितरण घोटाला केस में आरोपी हैं. उन्हें ईडी ने पिछले साल के आखिरी में गिरफ्तार किया था और वह फिलहाल जेल में हैं.

ज़रूर पढ़ें