Vistaar NEWS

मुंबई में बाबा सिद्दीकी की हत्या, 15 दिन पहले मिली थी धमकी, पुलिस ने 2 आरोपियों को पकड़ा

Baba Shiddqui

Baba Siddiqui Murder:

दशहरे की शाम पटाखों की शोर के बीच अपराधियों ने बांद्रा में बाबा सिद्दीकी की हत्या कर दी. शनिवार को राष्‍ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) नेता बाबा सिद्दीकी की मुंबई के बांद्रा खेरवाड़ी सिग्नल के पास अपराधियों ने गोली मारकर हत्या कर दी. इसके बाद उन्हें लीलावती अस्पताल में भर्ती करवाया गया, जहां डॉक्टर्स ने बाबा को मृत घोषित कर दिया. उन्हें तीन गोलियां लगी थी.

5 डॉक्टर्स की टीम कर रही पोस्टमॉर्टम

फिलहाल मुंबई के कूपर अस्पताल में NCP (अजित गुट) नेता और महाराष्ट्र सरकार के पूर्व मंत्री बाबा सिद्दीकी के शव का पोस्टमॉर्टम शुरू हो गया है. 5 डॉक्टर्स की टीम पोस्टमॉर्टम कर रही है. पूरी प्रक्रिया की वीडियोग्राफी की जा रही है. आज रात 8:30 बजे मरीन लाइंस स्टेशन के सामने बड़ा कब्रिस्तान में बाबा को सुपुर्द-ए-खाक किया जाएगा.

यह भी पढ़ें: दिल्ली के लाल किला पर हुआ रावण दहन, राष्ट्रपति मूर्मु और PM मोदी ने की राम-लक्ष्मण की आरती

ऑटो से आए थे आरोपी

घटना की खबर मिलते ही मुंबई पुलिस ने मौके पर पहुंची और मामले की जांच में जुट गई है. पुलिस ने बाबा पर फायरिंग करने वाले 2 शूटर्स को गिरफ्तार किया है. मिल रही जानकारी के अनुसार, इस घटना के पीछे लॉरेंस गैंग के शामिल होने की आशंका जताई जा रही है. शूटर्स ने पूछताछ में बताया कि वे पिछले 25-30 दिनों से उस इलाके की रेकी कर रहे थे. तीनों आरोपी ऑटो रिक्शा से बांद्रा ईस्ट में शूटिंग स्पॉट (जहां पर गोली चलाई गई) पर पहुंचे थे.

 

मुंबई पुलिस की सूत्रों के मुताबिक, घटना के पीछे बिश्नोई गैंग का हाथ होने की संभावना है. बाबा सिद्धकी पर गोली चलाने से पहले तीनों ने वहीं पर इंतजार कर रहे थे. पुलिस को शक है कि इन्हें स्थानीय सपोर्ट भी मिला था. कोई और भी था जो आरोपियों को जानकारी मुहैया करवा रहा था.

15 दिन पहले मिली थी धमकी

बाबा सिद्दीकी को 15 दिन पहले जान से मारने की धमकी मिली थी. इसकी जानकारी उन्होंने महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री अजित पवार को दी थी. इसके बाद केंद्र सरकार की ओर से उन्हें ‘Y Level Security’ दी गई थी.

डॉक्टर का बयान

गोली लगने के बाद बाबा सिद्दीकी को सबसे पहले लीलावती अस्पताल ले जाया गया था. जहां डॉक्टर्स ने उन्हें मृत बताया था. लीलावती अस्पताल के डॉ. नीरज उत्तामनी ने बताया कि बाबा को 12 अक्टूबर की रात 9:30 बजे NHRC इमरजेंसी में लाया गया. उनकी हालत बहुत खराब थी. उनकी पल्स नहीं चल रही थी. दिल की धड़कने भी बंद हो चुकी थीं. खून भी बहुत बह चुका था. उन्हें तुरंत ही ICU में शिफ्ट किया गया। रात 11:27 बजे उन्हें मृत घोषित कर दिया गया.

नेताओं का रिएक्शन

बाबा सिद्दीकी की हत्या के बाद पक्ष और विपक्ष के नेताओं का बयां आना शुरू हो गया है. एनसीपी नेता की हत्या के बाद पार्टी ने अपने सभी कार्यक्रमों को रद्द कर दिया है.

भाजपा के नेता शहनवाज हुसैन ने बाबा की हत्या पर दुख जताते हुए कहा – वे वरिष्ठ नेता थे और एनडीए में थे. बांद्रा इलाके में उनका बड़ा नाम था. वे बिहार के रहने वाले थे. मुंबई में उन्होंने बड़ा नाम कमाया था. 2 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है, एक फरार है. शिवसेना-बीजेपी के राज में कोई भी हत्या करके बच नहीं सकता. अपराधियों को छोड़ा नहीं जाएगा.

इधर बाबा सिद्दीकी की हत्या पर कांग्रेस नेता पवन खेड़ा ने कहा- यह अविश्वसनीय है कि बाबाअब इस दुनिया में नहीं रहे. यह विश्वास करना कठिन है कि इतने वरिष्ठ राजनेता की बीच मुंबई में हत्या कर दी गई.

 

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने इस घटना पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि बाबा सिद्दीकी की हत्या चौंकाने वाली घटना है. यह भयावह घटना महाराष्ट्र में पूरी तरह ध्वस्त कानून-व्यवस्था को उजागर करती है. सरकार को जिम्मेदारी लेनी चाहिए और न्याय दिलाना चाहिए.

सलमान खान की सिक्योरिटी बढ़ी

बाबा की हत्या के बाद एक्टर सलमान खान के घर के बाहर सिक्युरिटी बढ़ा दी गई है.

 

उनके घर के बाहर एक अतिरिक्त टीम को तैनात किया गया है. घर के बाहर किसी को भी रुकने नहीं दिया जा रहा है. बिग-बॉस की शूटिंग भी रोक दी गई है.

Exit mobile version