Vistaar NEWS

“अफवाहों पर ध्यान न दें, भड़काऊ पोस्ट से बचें…”, बांग्लादेश में हिंसा के बीच ममता बनर्जी ने की शांति की अपील

Mamata Banerjee

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी

Bangladesh Violence: बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना के इस्तीफा देने और अशांति के बीच पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने कहा, “मैं बंगाल के लोगों से शांति बनाए रखने की अपील करती हूं. किसी भी तरह की अफवाहों पर ध्यान न दें. यह दो देशों के बीच का मामला है, केंद्र सरकार जो भी फैसला लेगी, हम उसका समर्थन करेंगे.” इसके अलावा ममता ने सभी राजनीतिक दलों को भी संदेश भी दिया है.

उन्होंने कहा कि सभी राजनीतिक पार्टियों के नेताओं से अनुरोध है कि कृपया ऐसा कुछ भी पोस्ट न करें जिससे यहां सांप्रदायिक सौहार्द खराब हो. मैं सभी पार्टी नेताओं से कहूंगी कि इसे देश पर छोड़ दें. कृपया ऐसी कोई भी टिप्पणी न करें जिससे हिंसा भड़के, सभी हमारे भाई बहन हैं. मैं बांग्लादेश की स्थिति को लेकर चिंतित हूं.

पीएम मोदी के नेतृत्व में पूरा देश सुरक्षित: लॉकेट चटर्जी

इस बीच पश्चिम बंगाल के बीजेपी नेता लॉकेट चटर्जी ने कहा, “बांग्लादेश में जो घटना घटी है वह दुखद है. आज हसीना हमारे देश आई हैं. पीएम मोदी के नेतृत्व में पूरा देश सुरक्षित है, इसलिए शेख हसीना भारत आईं. हमें गर्व महसूस होता है कि देश सुरक्षित हाथों में है.

यह भी पढ़ें: जब बांग्लादेश के उपद्रवियों ने अपने ‘राष्ट्रपिता’ को भी नहीं छोड़ा…पिता मुजीबुर्रहमान की हत्या के बाद हसीना को मिली थी भारत में शरण

बांग्लादेश में बवाल

आरक्षण को लेकर पिछले कुछ महीनों से बांग्लादेश में अशांति फैली हुई है. हजारों छात्रों ने प्रदर्शन करते हुए पीएम आवास पर कब्जा कर लिया है. इस बीच शेख हसीना ने पीएम पद से इस्तीफा देकर देश छोड़ दिया है. जानकारी के मुताबिक, हसीना भारत पहुंचीं हैं. वहीं पड़ोसी मुल्क में भड़की हिंसा में अब तक सैकड़ों लोगों की मौत हो गई है. सेना ने कमान संभाल लिया है. लोगों से शांति बनाने की अपील की जा रही है. खबर ये भी है कि जल्द ही विपक्षी पार्टी के नेताओं के साथ सेना की एक मीटिंग होगी, इसके बाद अंतरिम सरकार का गठन किया जाएगा.

Exit mobile version