Bank Holiday in April: जल्द निपटा लें अपना काम, अप्रैल में 14 दिन नहीं खुलेंगे बैंक, देखें छुट्टियों की लिस्ट

Bank Holiday in April: 1 अप्रैल से नए वित्तीय वर्ष की शुरुआत हो जाएगी. महीने की पहली तारीख को सालाना अकाउंट क्लोजिंग के चलते बैंक बंद रहेंगे.

Bank Holiday in April

अप्रैल में 14 दिन नहीं खुलेंगे बैंक

Bank Holiday in April 2024: देशभर के सभी बैंक अप्रैल में 14 दिनों के लिए बंद रहेंगे. गुड़ी पड़वा, ईद-उल-फितर, राम नवमी समेत कई सारे त्योहारों के कारण इस महीने में बैंकों की छुट्टियां रहेगी. आइए जानते हैं कि कब-कब बैंकों के ब्रांच बंद रहेंगे.

बता दें कि 1 अप्रैल से नए वित्तीय वर्ष की शुरुआत हो जाएगी. महीने की पहली तारीख को सालाना अकाउंट क्लोजिंग के चलते बैंक बंद रहेंगे. वहीं, 5 अप्रैल को बाबू जगजीवन राम जन्मदिवस/जमात-उल-विदा, 9 अप्रैल को गुड़ी पाड़वा/उगादी फेस्टिवल/तेलगू न्यू ईयर/पहला नवरात्र, 10 अप्रैल को रमजान-ईद (ईद-उल-फितर), 11 अप्रैल को रमजान-ईद (ईद-उल-फितर), 13 अप्रैल को बोहाग बीहू/चेरीओबा/बैशाखी/बीजू फेस्टिवल, 15 अप्रैल को बोहाग बीहू/हिमाचल दिवस, 17 अप्रैल को श्री राम नवमी और 20 अप्रैल को गरिया पूजा के कारण बैंक बंद रहेंगे.

इसके अलावा 7 अप्रैल को रविवार, 13 अप्रैल को महीने का दूसरा शनिवार और त्योहार, 14 अप्रैल को रविवार, 21 अप्रैल को रविवार, 27 अप्रैल को महीने का चौथा शनिवार और 28 अप्रैल को रविवार के कारण बैंकों की छुट्टियां रहेगी.

ज़रूर पढ़ें