Vistaar NEWS

Bharat Ratna: लालकृष्ण आडवाणी को भारत रत्न देने के फैसले पर सीएम नीतीश कुमार बोले- ‘देश के विकास में उनका बड़ा योगदान’

Nitish Kumar

सीएम नीतीश कुमार (फोटो- सोशल मीडिया)

Bharat Ratna: बीजेपी के वरिष्ठ नेता और पूर्व उपप्रधानमंत्री लालकृष्ण आडवाणी को भारत रत्न देने का फैसला किया गया है. केंद्र सरकार के इस फैसले पर राजनीतिक दलों की प्रतिक्रिया आ रही है. अब बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने एलके आडवाणी से फोन पर बात कर बधाई दी है. मुख्यमंत्री ने सरकार के इस फैसले का स्वागत भी किया है.

सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि लालकृष्ण आडवाणी का देश के विकास में बड़ा योगदान है. अटल बिहारी वाजपेयी की सरकार में उन्होंने देश के गृहमंत्री और उप प्रधानमंत्री के तौर पर बेहतरीन काम किया है. वह देश के सम्मानित नेताओं में से एक हैं. उस सरकार में मुझे उनके मार्गदर्शन में काम करने का मौका मिला है और उनका स्नेह भी हमेशा मिलता रहा है.

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा, ‘भारतीय जनता पार्टी के संस्थापक सदस्य, असंख्य कार्यकर्ताओं के प्रेरणास्रोत एवं पूर्व उपप्रधानमंत्री लाल कृष्ण आडवाणी को भारत रत्न से सम्मानित किए जाने का निर्णय, उनके सार्वजनिक जीवन में दशकों की सेवा, प्रतिबद्धता और राष्ट्र की अखंडता के प्रति अटूट प्रतिबद्धता तथा राजनैतिक जीवन में शुचिता व नैतिकता के उच्च मानक स्थापित करने वाले उनके अद्वितीय प्रयासों को सम्मान प्रदान करने वाला है. राष्ट्रीय एकता और सांस्कृतिक पुनरुत्थान की दिशा में किए गए उनके अथक प्रयास हम सभी के लिए अद्वितीय प्रेरणा के स्रोत हैं.’

फैसले का मैं स्वागत करता हूं- डिप्टी सीएम

उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा, “भाजपा के भीष्म पितामह लालकृष्ण आडवाणी को भारत रत्न से सम्मानित किए जाने के फैसले का मैं स्वागत करता हूं. प्रधानमंत्री मोदी, भारत सरकार को मैं अपने और उत्तर प्रदेश की 25 करोड़ जनता की ओर से धन्यवाद करता हूं.”

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने कहा, “लालकृष्ण आडवाणी को भारत रत्न देने पर मैं उन्हें अपने और मध्य प्रदेश सरकार की ओर से बहुत बधाई देता हूं. मैं भारत सरकार और PM मोदी का आभार मानता हूं.”

ये भी पढ़ें: Bihar News: दिल्ली में बनेगा बिहार का सियासी रास्ता! दोनों डिप्टी CM करेंगे BJP हाईकामन से मुलाकात, क्या इन मुद्दों पर बनेगी बात?

पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा, “लालकृष्ण आडवाणी के जीवन का एक-एक क्षण भारत माता की सेवा में बीता है, भाजपा को इस स्थान तक पहुंचाने में उनका अतुलनीय योगदान रहा है. समाज के हर क्षेत्र में उनका बहुत योगदान है. उन्हें भारत रत्न देने के फैसले का हम स्वागत करते हैं.”

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कहा, “यह हमारे लिए बहुत ही गर्व और प्रसन्नता का क्षण है. लालकृष्ण आडवाणी का कार्यकर्ता से नेता तक का सफर हम सबके लिए प्रेरणास्रोत रहा है. मैं उन्हें बहुत-बहुत बधाई देता हूं.”

Exit mobile version