Bihar News: थोड़ी देर में इस्तीफा देंगे सीएम नीतीश कुमार! दोपहर बाद होगा शपथ ग्रहण, JP नड्डा हो सकते हैं शामिल

Bihar News: बिहार में रविवार को जेडीयू और बीजेपी के बीच गठबंधन से सरकार का गठन हो सकता है.
Nitish Kumar

सीएम नीतीश कुमार (फोटो- सोशल मीडिया)

Bihar News: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार रविवार को करीब 10 बजे राज्यपाल को अपना इस्तीफा सौंप सकते हैं. दूसरी ओर उनके इस्तीफे से पहले नई सरकार के गठन का रास्ता लगभग साफ हो गया है. उनके इस्तीफे के बाद बीजेपी और जेडीयू मिलकर बिहार में सरकार बनाएंगे. इस सरकार में बीजेपी के ओर से दो डिप्टी सीएम होंगे.

बिहार में नई सरकार के गठन से पहले राजभवन में तैयारियां तेज हो गई हैं. सूत्रों की मानें तो राज्यपाल राजेन्द्र विश्वनाथ आर्लेकर से करीब 10 बजे सीएम नीतीश कुमार मुलाकात करेंगे. इस मुलाकात के दौरान नीतीश कुमार अपने पद से इस्तीफा देंगे. इसके बाद दोपहर करीब चार बजे फिर शपथग्रहण समारोह होगा. इस दौरान नीतीश कुमार बिहार के मुख्यमंत्री के तौर पर फिर से शपथ ले सकते हैं.

सूत्रों की माने तो नई सरकार में बीजेपी के दो डिप्टी सीएम होंगे. जबकि सरकार में बीजेपी कोटे से पुराने चेहरों को फिर मौका दिया जा सकता है. हालांकि अभी तक पूरी तस्वीर साफ नहीं हो पाई है और बीजेपी अपने ओर से इसपर कोई अधिकारिक बयान नहीं दिया है.

जेपी नड्डा हो सकते हैं शामिल

वहीं दूसरी ओर बिहार में नई सरकार के गठन के दौरान होने वाले शपथ ग्रहण समारोह में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा शामिल हो सकते हैं. जेपी नड्डा दोपहर करीब तीन बजे पटना पहुंचेंगे. इसके बाद करीब चार बजे शपथग्रहण समारोह राजभवन में होगा. शपथग्रहण समारोह के बाद राष्ट्रीय अध्यक्ष वापस दिल्ली रवाना हो जाएंगे. देर शाम करीब आठ बजे उनके वापस दिल्ली आने की संभावना है.

ये भी पढ़ें: Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ के पूर्व CM भूपेश बघेल क्यों नहीं लड़ना चाहते लोकसभा चुनाव?

इससे पहले शनिवार को आरजेडी और जेडीयू के विधायकों की अलग-अलग बैठक हुई है. इसके बाद बिहार बीजेपी के सभी बड़े नेताओं, सांसदों और विधायकों की भी बैठक हुई. इस बैठक में बिहार बीजेपी के प्रभारी विनोद तावड़े ने भी हिस्सा लिया है. दूसरी ओर जीतन राम मांझी ने भी अपने पार्टी के विधायकों के साथ बैठक की है.

ज़रूर पढ़ें