Bihar News: आज ED के सामने पेश हो सकते हैं लालू यादव, बेटे तेजस्वी को भी मिला है नोटिस

Bihar News: राजद सुप्रीमो की पेशी से पहले पार्टी के ओर से इस मामले में बयानबाजी शुरू हो गई है.

Lalu Yadav and Tejashwi

लालू यादव और तेजस्वी यादव (फोटो- सोशल मीडिया)

Bihar News: बिहार में सरकार से बाहर होने के बाद राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव की मुश्किलें बढ़ती हुई नजर आ रही है. लालू यादव अब सोमवार को ईडी के सामने पेश हो सकते हैं. ईडी ने लैंड फॉर जॉब केस में उन्हें पूछताछ के लिए बुलाया है. इस मामले में उनपर रेलवे में नौकरी के बदले जमीन लेने का आरोप लगा है. ईडी के पटना कार्यालय ने लालू यादव और तेजस्वी यादव को इस मामले में पहले ही नोटिस जारी कर दिया है.

ईडी द्वारा इस केस में दिए गए नोटिस के अनुसार लालू यादव को 29 जनवरी यानी आज और तेजस्वी यादव को 30 जनवरी को पेश होने के लिए कहा गया है. ईडी की एक टीम ने लालू यादव को समन देने के लिए पूर्व सीएम राबड़ी देवी के आवास पर गई थी. इस समन में ही दोनों नेताओं को ईडी के पटना स्थित बैंक रोड़ के कार्यालय में पेश होने के लिए कहा गया है. हालांकि तेजस्वी यादव इससे पहले भी दिल्ली में जांच एजेंसी के सामने पेश हो चुके हैं.

राजद नेताओं का बयान

दूसरी ओर पर बयानबाजी भी तेज हो गई है, राजद के नेताओं ने कार्रवाई पर सवाल खड़े किए हैं. लालू प्रसाद यादव को ED कार्यालय के समक्ष पेश होने पर राजद नेता रणविजय साहू ने कहा, “पूरे देश के तमाम ऐसे नेता जो सामाजिक न्याय के योद्धा और मसीहा हैं उन्हें परेशान करने का काम किया जा रहा है.”

ये भी पढ़ें: Lok Sabha Election 2024: पंजाब, बंगाल और बिहार के बाद हरियाणा में होगा खेला? अरविंद केजरिवाल ने INDIA गठबंधन को चौंकाया

वहीं बिहार के उपमुख्यमंत्री सम्राट चौधरी ने कहा, “देश की जनता जानती है कि ये भ्रष्टाचारी लोग हैं. भ्रष्टाचार इनके लिए गहना है. मैं तेजस्वी यादव से आग्रह करना चाहता हूं कि वे बिहार के युवाओं को ये तंत्र बता दें कि डेढ़ साल के अंदर करोड़पति कैसे बनते हैं.”

ये पूरा घोटाला उस वक्त का है जब लालू यादव यूपीए सरकार में रेल मंत्री हुआ करते थे. बीते नौ जनवरी को ही ईडी ने इस मामले में आरोप पत्र दायर किया था. जिसमें लालू यादव की बेटी समेत परिवार के कई लोग आरोपी हैं.

ज़रूर पढ़ें