Maharashtra: थाणे की केमिकल फैक्ट्री में ब्लास्ट, हादसे में 8 की मौत, 48 लोग घायल, मौके पर पहुंचे CM एकनाथ शिंदे

Thane Factory Blast: महाराष्ट्र के ठाणे में एक केमिकल फैक्ट्री में बॉयलर फटने से भीषण आग लग गई. इस घटना में कम से कम 7 लोगों की मौत होने की खबर है. वहीं 48 से अधिक लोगों के घायल होने की जानकारी भी सामने आ रही है.
Maharashtra News

मौके पर राहत बचाव कार्य जारी

Thane Chemical Factory Blast: महाराष्ट्र के ठाणे में एक केमिकल फैक्ट्री में बॉयलर फटने से भीषण आग लग गई. इस घटना में कम से कम 8 लोगों की मौत होने की खबर है. वहीं 48 से अधिक लोगों के घायल होने की जानकारी भी सामने आ रही है. जिस फैक्ट्री में धमाका हुआ वो ठाणे स्थित डोंबिवली के एक इंडस्ट्रियल इलाके में बनी है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक फैक्ट्री में हुए धमाके की आवाज लगभग तीन किलोमीटर तक सुनी गई.

केमिकल फैक्ट्री में हुए भीषण विस्फोट और आगजनी में अब तक आठ लोगों की मौत हुई है, जबकि48 से ज्यादा लोग घायल हैं. कई लोगों के अभी भी फैक्ट्री के अंदर फंसे होने की आशंका है. यह विस्फोट ठाणे के एमआईडीसी इलाके के फेज 2 में स्थित ओमेगा कैमिकल फैक्ट्री में हुआ है. फैक्ट्री के अंदर विस्फोट उस वक्त हुआ है जब कई कर्मचारी फैक्ट्री के अंदर काम कर रहे थे. मौके पर महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे ने पूरी घटना का जाएजा लिया.

ये भी पढ़ें- Prajwal Revanna Case: ‘मेरे धैर्य की परीक्षा नहीं लो, जहां भी हो जल्द भारत लौटो’, पूर्व PM एचडी देवेगौड़ा ने प्रज्वल रेवन्ना को दी चेतावनी

बॉयलर में तकनीकि खराबी के कारण हुआ ब्लास्ट

बॉयलर में तकनीकि खराबी की वजह से विस्फोट होने की बात बताई जा रही है. वहीं इतने भीषण विस्फोट और आग लगने की खबर तुरंत दमकल और पुलिस को दी गई. मौके पर पुलिस और दमकल कर्मी पहुंचे हैं. आग की खबर के बाद प्रशासन ने तुरंत कार्रवाई करते हुए दमकल की चार गाड़ियां मौके पर भेजी हैं, वहीं स्थानीय प्रशासनिक अधिकारी भी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे हैं. फैक्ट्री के अंदर आग लगाने की वजह से काला धुआं उठा जिसे कई किलोमीटर दूर से देखा जा सकता है. इस धुएं को देखकर कई लोग यहां जमा हो गए. जिसके बाद मानपाड़ा पुलिस को आम लोगों की भीड़ को मौके से हटाना पड़ा.

कुछ लोगों के फंसे होने की आशंका

ठाणे की ओमेगा फैक्ट्री के अंदर अभी भी विस्फोटों की आवाज सुनाई दे रही है, वहीं खबर लिखे जाने तक आग पर काबू नहीं पाया गया है. दमकल की चार गाड़ियां लगातार आग पर काबू पाने की कोशिश में हैं. फैक्ट्री के अंदर अभी भी कुछ लोगों के फंसे होने की आशंका है. बताया जा रहा है कि विस्फोट इतना भीषण था कि फैक्ट्री के बाहर रखे वाहनों और आस-पान बनी बिल्डिंग्स के कांच चटक गए.

ज़रूर पढ़ें