Vistaar NEWS

Bypoll Election Results: पश्चिम बंगाल में ममता मैजिक, सभी सीटों पर TMC ने बनाई बढ़त

Bypoll Election Results 2024

पश्चिम बंगाल में ममता मैजिक

Bypoll Election Results 2024: देश के सात राज्यों की 13 विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव के लिए मतगणना जारी है. जिन सीटों पर उपचुनाव हुए हैं, उसमें पश्चिम बंगाल की रायगंज, बागदा, मानिकतला और रानाघाट दक्षिण सीट शामिल हैं. पहले दौर की मतगणना के बाद राज्य में सीएम ममता बनर्जी की तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) शानदार प्रदर्शन करती दिख रही है.

प्राप्त जानकारी के मुताबिक, रायगंज सीट पर भाजपा के मानस कुमार घोष को टीएमसी उम्मीदवार कृष्ण कल्याणी ने पछाड़ दिया है. बागदा विधानसभा सीट से भी भाजपा के लिए बुरी खबर है. यहां पहले दौर की मतगणना के बाद टीएमसी उम्मीदवार मधुपर्णा ठाकुर आगे चल रहे हैं, जबकि भाजपा उम्मीदवार बिनॉय विश्वास पीछे चल रहे हैं. वहीं, मानिकतला सीट पर हुए उपचुनाव के लिए कोलकाता के रवींद्र भारती विश्वविद्यालय में वोटों की गिनती जारी है. यहां टीएमसी उम्मीदवार सुप्ती पांडे भाजपा उम्मीदवार कल्याण चौबे से आगे चल रहीं हैं. रानाघाट दक्षिण विधानसभा सीट के लिए हुए उपचुनाव में भाजपा उम्मीदवार मनोज कुमार विश्वास और टीएमसी उम्मीदवार मुकुल मणि अधिकारी के बीच मुकाबला है. यहां पहले दौर की मतगणना के बाद टीएमसी आगे चल रही है.

क्यों हुए उपचुनाव?

बता दें कि बुधवार (10 जुलाई) को राज्य की मानिकतला, रायगंज, राणाघाट दक्षिण, बागदा सीट पर उपचुनाव के लिए वोटिंग हुई थी. मानिकतला सीट पर टीएमसी विधायक के निधन की वजह से उपचुनाव कराया गया. वहीं, अन्य तीन सीटें तो ऐसी हैं जहां पर भाजपा के विधायक ही टीएमसी में शामिल हो गए थे. इस कारण यहां उपचुनाव हुआ.

लोकसभा चुनाव में भी ममता का चला था जादू

हाल ही में संपन्न हुए लोकसभा चुनाव में भी सीएम ममता बनर्जी की टीएमसी ने शानदार प्रदर्शन किया था. पार्टी ने राज्य की 42 लोकसभा सीटों में से 29 पर जीत दर्ज की थी, जबकि भगवा पार्टी का आंकड़ा सिर्फ 12 पर सिमट गया था. बता दें कि लोकसभा चुनाव से पूर्व भाजपा ने राज्य में बेहतर प्रदर्शन को लेकर तमाम दावे किए थे, लेकिन सीएम बनर्जी ने इन सभी दावों की हवा निकाल दी.

Exit mobile version